• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ईडी ने बंगाल के 8 आईपीएस अधिकारियों को दिल्ली तलब किया, आखिर क्यों, यहां पढ़ें

ED summons 8 IPS officers from Bengal to Delhi - Kolkata News in Hindi

कोलकाता । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के आठ भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों को कोयला तस्करी घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए दिल्ली मुख्यालय के समक्ष पेश होने के लिए समन जारी किया। जिन आठ आईपीएस अधिकारियों को 21-31 अगस्त के बीच तलब किया जा रहा है, उनमें से दो अतिरिक्त निदेशक रैंक के अधिकारी हैं, जिनमें आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के एडीजी और राज्य पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ), ज्ञानवंत सिंह और राज्य खुफिया शाखा (आईबी) के एडीजी राजीव मिश्रा शामिल हैं।

उनमें से दो उप निरीक्षक रैंक के अधिकारी हैं, जिनमें राज्य पुलिस के डीआईजी (यातायात विभाग), सुकेश कुमार जैन और राज्य नागरिक सुरक्षा के डीआईजी, श्याम सिंह के नाम शामिल हैं।

शेष चार अधीक्षक रैंक के अधिकारी हैं, जिनमें एसपी (पुरुलिया) एस. सेल्वमुरुगन, राज्य भ्रष्टाचार विरोधी शाखा के एसपी, कोटेश्वर राव, पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (डब्ल्यूबीपीआरबी) के एसपी, तथागत बसु और राज्य काउंटर इंसर्जेंसी फोर्स के एसपी, भास्कर मुखर्जी के नाम शामिल हैं।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि कोयले की तस्करी अपने चरम पर होने के दौरान इन सभी अधिकारियों की प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष भागीदारी के बारे में उनके पास कुछ विशिष्ट सुराग हैं और केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी उनसे इस मामले के संबंध में महत्वपूर्ण सवाल पूछना चाहते हैं।

ईडी और सीबीआई, जो मामले की समानांतर जांच कर रही हैं, ने पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल और पुरुलिया जिले के कुछ हिस्सों को घोटाले के केंद्र के रूप में पहचाना है।

ईडी के एक अधिकारी ने कहा, "हमने पहले इस संबंध में उप-निरीक्षकों, निरीक्षकों और पुलिस उपाधीक्षकों जैसे जूनियर स्तर के पुलिस अधिकारियों से पूछताछ की है। लेकिन अब हम जांच के दौरान और अधिक सुराग प्राप्त करने के लिए उच्च स्तर के अधिकारियों से पूछताछ करेंगे।"

ईडी पहले ही तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी सांसद अभिषेक बनर्जी से पूछताछ कर चुकी है, जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे भी हैं, साथ ही उनकी पत्नी रुजीरा से भी इस मामले में पूछताछ कर चुकी है।

थाईलैंड का एक बैंक खाता, जो कथित तौर पर रुजिरा के पास है, फिलहाल ईडी की जांच के दायरे में है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ED summons 8 IPS officers from Bengal to Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ed summons, ips officers from bengal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved