• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस रेल हादसा : 9 की मौत, 45 घायल

Death toll in Bengal train accident rises to 9 - Kolkata News in Hindi

कोलकाता । पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में गुरुवार को पटना से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस में हुई दुर्घटना में 9 लोगों की मौत हो गई और करीब 45 लोग घायल हो गए हैं।

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस की 12 बोगियां दोमोहानी के निकट गुरुवार को पटरी से उतर गई थी। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शुक्रवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचेंगे। रेलवे के मुताबिक हादसे में 9 यात्रियों की मौत हुई है, उनमें से तीन की अब तक पहचान नहीं हो पाई है जबकि 2 महिला और 4 मृतक पुरुषों की पहचान कर ली गई है। जानकारी के मुताबिक 10 यात्री गंभीर रूप से जख्मी हैं जिनमें से 24 लोगों को जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल और 16 लोगों को मोयनागुड़ी के सरकारी अस्पताल भेजा गया है।

रेल दुर्घटना के बाद मलबे में फंसे यात्रियों की परेशान करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। रेलवे सूत्रों के अनुसार, अभी भी कई यात्रियों के पटरी से उतरे डिब्बों के अंदर फंसे होने की आशंका है और क्षतिग्रस्त डिब्बों को काटने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया जा रहा है।

रेलवे ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है जबकि गंभीर रूप से घायलों के लिए एक लाख रुपये की घोषणा की गई है।

वहीं भारतीय रेलवे ने भी इस हादसे पर बयान जारी कर बताया कि हादसा शाम करीब पांच बजे हुआ। घटना में ट्रेन के करीब 12 डिब्बों पर असर पड़ा। डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना-राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

रेलवे के मुताबिक ट्रेन नंबर 15633 बीकानेर एक्सप्रेस मंगलवार की रात को राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी। गुरुवार सुबह 5.44 बजे ट्रेन पटना रेलवे स्टेशन से चलकर दोपहर 2 बजे किशनगंज पहुंची थी और वहां से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी। इस दौरान करीब शाम पांच बजे यह हादसा हुआ।

रेलवे के मुताबिक घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर्स भी जारी किए हैं। 03612731622 और 03612731623 इसके साथ ही रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 8134054999 भी जारी किया है। कई लोग ट्रेन में अभी फंसे हुए हैं, जिनके रेस्क्यू के लिए अभियान जारी है।

वहीं इस रेल में सवार एक यात्री के मुताबिक, "एक झटके के साथ कई बोगियां पटरी से उतर गईं। कई लोग हताहत हुए हैं।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Death toll in Bengal train accident rises to 9
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bengal train accident, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved