• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

West Bengal : चक्रवाती तूफान बुलबुल ने बंगाल में ली 7 की जान, 2.73 लाख लोग प्रभावित

Bulbul kills 7 in Bengal, 2.73 lakh people affected - Kolkata News in Hindi

कोलकाता। चक्रवाती तूफान बुलबुल ने पश्चिम बंगाल के तीन जिलों में ऐसा तांडव मचाया कि सात लोगों की मौत हो गई और 2.73 लाख लोग इसकी चपेट में आ गए। राज्य के मंत्रियों ने रविवार को यह जानकारी दी। चक्रवाती तूफान से उत्तरी 24 परगना जिले के बशीरहाट उपमंडल में पांच मौतें हुई हैं, जबकि दक्षिणी 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जिले में एक-एक मौत होने की खबर है।

शनिवार की रात 8.30 और 11.30 के बीच तेज रफ्तार से आया बुलबुल सुंदरबन क्षेत्र के धानची जंगल के पास बंगाल के तटीय इलाकों को पार करते हुए तीन जिलों में कोहराम मचा गया।

आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद खान ने कहा कि 2.73 लाख लोग प्रभावित हैं, जबकि 1.78 लाख लोग 471 राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं। बेघर हुए लोगों के भोजन के लिए राज्य सरकार 373 सामुदायिक रसोई चला रही है।

खान ने बताया कि 2,470 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने बताया कि तूफान से बशीरहाट उपमंडल के गांव सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। इस उपमंडल में कम से कम 3,100 घर ध्वस्त हो गए हैं।

मल्लिक ने बशीरहाट के बुलबुल प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद रविवार को कहा कि संदेशखाली की बुरी हालत है। उन्होंने कहा, "खेतों में लगी फसलों की भारी बर्बादी हुई है। संकट से उबरने के लिए हम युद्धस्तर पर कार्य कर रहे हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bulbul kills 7 in Bengal, 2.73 lakh people affected
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: west bengal, bulbul storm, seven people killed, 273 lakh people affected, 24 parganas, kolkata, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved