• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बंगाल की प्रगति पिछड़ गई, मेरी सरकार उसकी भरपाई की कर रही कोशिश : पीएम मोदी

Bengals progress lagged behind, my government is trying to compensate for it: PM Modi - Kolkata News in Hindi

कोलकाता । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि ढेर सारी संभावनाएं होने के बावजूद पश्चिम बंगाल आजादी के बाद से पिछड़ा हुआ है और उनकी सरकार 10 वर्षों से इसकी भरपाई करने की कोशिश कर रही है।

शनिवार सुबह पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के कृष्णानगर में 15 हजार करोड़ रुपये की केंद्रीय परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “इतिहास में दर्ज बंगाल की उपलब्धि आजादी के बाद काफी धीमी हो गई। तमाम संभावनाओं के बावजूद आजादी के बाद से राज्य पिछड़ता गया। हालांकि, पिछले 10 वर्षों के दौरान मैंने इसकी भरपाई करने की पूरी कोशिश की है, यही कारण है कि मेरी सरकार ने राज्य में रेलवे नेटवर्क के विकास पर ध्यान केंद्रित किया है।”

इस बात पर जोर देते हुए कि पश्चिम बंगाल देश के पूर्वी हिस्से में एक महत्वपूर्ण राज्य है, पीएम मोदी ने कहा कि इसे ध्यान में रखते हुए वह और उनकी सरकार राज्य में रेल, सड़क और हवाई कनेक्टिविटी के विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

इस बात पर जोर देते हुए कि बिजली कनेक्टिविटी किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण घटक है, प्रधानमंत्री ने कहा कि वह चाहते हैं कि पश्चिम बंगाल बिजली कनेक्टिविटी में आत्मनिर्भर बने और इसलिए उनकी सरकार इसे हासिल करने के लिए हर संभव उपाय कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा,"शुक्रवार को मैंने हुगली जिले के आरामबाग में एक कार्यक्रम में 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की केंद्रीय परियोजनाओं का उद्घाटन किया। आज मैंने 15,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। दो दिनों में कुल 22,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया। ये परियोजनाएं युवाओं के लिए आय सृजन के नए रास्ते खोलेंगी।”

पीएम मोदी शनिवार को पश्चिम बंगाल में भाजपा की राज्य इकाई द्वारा आयोजित एक राजनीतिक रैली को भी संबोधित करने वाले हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bengals progress lagged behind, my government is trying to compensate for it: PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, kolkata, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved