• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बंगाल : भाजपा अगले चुनाव में प्रचार के लिए किसी बाहरी नेता को नहीं लाएगी

Bengal: No outside leaders in BJP campaign - Kolkata News in Hindi

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुए राज्य भाजपा नेतृत्व ने अगले किसी चुनाव में प्रचार के लिए राज्य के बाहर से किसी नेता को नहीं लाने का फैसला किया है। भाजपा ने पूरा प्रचार अभियान अपने दम पर चलाने का निर्णय सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा यह प्रचारित किए जाने के मद्देनजर लिया है "भगवा ब्रिगेड ने पंखों से हवा लेने के लिए बोहिरागोतो (बाहरी) को बुलाया"।

भाजपा नेतृत्व 19 दिसंबर, 2021 को होने वाले कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के चुनावों में उसी गलती को दोहराना नहीं चाहता, इसलिए केंद्रीय नेतृत्व के सख्त निर्देश का पालन करते हुए दिल्ली या अन्य राज्यों से पार्टी का कोई भी राष्ट्रीय नेता केएमसी चुनाव में प्रचार के लिए नहीं जाएगा।

उल्लेखीय है कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जोगी आदित्यनाथ सहित कई शीर्ष राष्ट्रीय नेताओं को दो महीने से अधिक समय तक हाई-प्रोफाइल अभियान का नेतृत्व करने के लिए लाया था, लेकिन उसका कोई अच्छा परिणाम नहीं मिला। दूसरी ओर, तृणमूल कांग्रेस अपने 'माटिर पुत्र' (माटी का बेटा) सिद्धांत पर भरोसा करते हुए अपने समकक्ष से बेहतर दांव लगा सकती है।

आगामी केएमसी चुनावों में राज्य भाजपा द्वारा तैयार की गई स्टार प्रचारक सूची से पता चलता है कि प्रचार अभियान का नेतृत्व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य सुकांत मजूमदार, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व लोकसभा सदस्य दिलीप घोष और विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी करेंगे।

स्टार प्रचारकों की सूची में कई अन्य नेता हैं, जिनमें केंद्रीय जहाजरानी राज्यमंत्री शांतनु ठाकुर, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री निशीथ प्रमाणिक, केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष सरकार, अभिनेता रुद्रनील घोष, पायल घोष, हिरण चट्टोपाध्याय और अर्थशास्त्री व विधायक अशोक लाहिड़ी सहित अन्य शामिल हैं।

इस मुद्दे पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और स्टार प्रचारकों में से एक ने कहा, "हमें हर चीज में केंद्रीय नेतृत्व पर नहीं, बल्कि बंगाल केंद्रित चेहरों पर निर्भर रहने की जरूरत है। जब तक हम बंगाल केंद्रित चेहरों को बढ़ावा देने में सक्षम नहीं होंगे, तब तक कामयाब नहीं होंगे। यह स्थानीय मुद्दों पर ध्यान देने वाला एक स्थानीय चुनाव है, इसलिए नई दिल्ली के नेता नहीं, बल्कि पश्चिम बंगाल के लोग केएमसी चुनावों के लिए अभियान का नेतृत्व करेंगे।"

भाजपा के सूत्रों ने यह भी कहा कि केएमसी चुनावों के लिए बड़ी सभाओं या रैलियों के बजाय घर-घर प्रचार पर ध्यान दिया जाएगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bengal: No outside leaders in BJP campaign
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bengal no outside leaders in bjp campaign, bjp, assembly polls, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved