• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गृह मंत्री अमित शाह के बाद पीएम मोदी और नड्डा के राज्य दौरे की पूरी कोशिश कर रही बंगाल भाजपा

After Shah, Bengal BJP is trying its best to visit the state of PM Modi and Nadda - Kolkata News in Hindi

कोलकाता। भाजपा नेतृत्व 2024 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर और पश्चिम बंगाल में पार्टी कार्यकर्ताओं के गिरते मनोबल को देखते हुए, राज्य में अपने शीर्ष केंद्रीय नेतृत्व के दौरे पर निर्भर हो गया है, क्योंकि जमीनी स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं का आत्मविश्वास जगाने की जरूरत है।

5 और 6 मई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की दो दिवसीय यात्रा का पार्टी कार्यकर्ताओं के गिरते मनोबल पर कुछ सकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद है। इसके अलावा, राज्य नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को आने वाले महीनों में राज्य का दौरा करने और अपने मुखर अंदाज के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को खुश करने के लिए मनाने की पूरी कोशिश कर रहा है।

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सांसद दिलीप घोष के अनुसार, नड्डा की ओर से जून में राज्य में स्थानीय नेताओं के साथ बैठकें करने के साथ-साथ सार्वजनिक रैलियों में भाग लेने की उम्मीद है, वहीं जुलाई या अगस्त में प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा सुनिश्चित करने का भी प्रयास किया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष घोष ने कहा, "हमने अपने सभी प्रमुख केंद्रीय नेताओं को राज्य में आने के लिए आमंत्रित किया है। गृह मंत्री कल (गुरुवार) दो दिवसीय यात्रा पर आ रहे हैं। पूरी संभावना है कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष भी जून में राज्य में आ रहे हैं। हमें उम्मीद है कि इसके बाद प्रधानमंत्री भी आएंगे।"

राजनीतिक पर्यवेक्षकों को लगता है कि राज्य में भाजपा के बिखरे हुए संगठनात्मक नेटवर्क और राज्य नेतृत्व में बढ़ती अंदरूनी कलह को देखते हुए, पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई 2024 के लोकसभा चुनावों में संतोषजनक परिणाम के लिए केंद्रीय नेतृत्व की उपस्थिति पर बहुत अधिक निर्भर हो रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी।

तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने केंद्रीय भाजपा नेताओं की पश्चिम बंगाल की इन संभावित यात्राओं का मजाक उड़ाया है। तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष के मुताबिक जनाधार के बिना ऐसी यात्राएं मतदाताओं का विश्वास जीतने में सफल नहीं होंगी।

घोष ने कहा, "2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राज्य के कई दौरे किए थे, लेकिन चुनावों में मतदाताओं ने भाजपा को खारिज कर दिया था।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-After Shah, Bengal BJP is trying its best to visit the state of PM Modi and Nadda
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union home minister amit shah, prime minister narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved