• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आडवाणी, मुरली नाराज? विजयवर्गीय बोले- दोनों चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं !

Advani, Murali angry Vijayvargiya says - both do not want to contest elections - Kolkata News in Hindi

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी व लालकृष्ण आडवाणी ने खुद इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार किया है।


टीवी चैनलों पर हालांकि यह दिखाया जा रहा है कि आडवाणी और जोशी टिकट काटे से नहीं, बल्कि उसके तरीके से आहत हैं। मुरली मनोहर जोशी ने कहा है कि उन्हें खुशी होती, अगर अमित शाह खुद आकर उनसे चुनाव न लड़ने का आग्रह करते। वह पार्टी महासचिव रामलाल से कहलवाए जाने से आहत हैं।

कोई अनिच्छुक है तो पार्टी क्या उसे टिकट देगी
दूसरी ओर, विजयवर्गीय ने कहा, "आडवाणी जी व डॉ.मुरली मनोहर जोशी ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। इसी तरह से मैंने भी लड़ने से इनकार कर दिया। अगर कोई अनिच्छुक है तो पार्टी क्या उसे टिकट देगी।" विजयवर्गीय ने यहां 3 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में होने वाली जनसभा की तैयारियों का जायजा लेने के बाद यह बात कही।

यह पूछे जाने पर कि क्या दोनों वरिष्ठ नेताओं ने आगामी चुनावों में लड़ने की अनिच्छा को लेकर नेतृत्व को कोई पत्र लिखा है, इस पर विजयवर्गीय ने कहा कि इसका संदेश संगठन मंत्री को भेज दिया गया है। भाजपा नेता की यह टिप्पणी जोशी के एक खुले पत्र के बीच आई है। इस पत्र में जोशी ने दावा किया कि उन्होंने खुद इनकार नहीं किया, बल्कि पार्टी ने उन्हें 2019 का चुनाव न लड़ने को कहा है। इससे पहले, भाजपा ने आडवाणी को टिकट देने से इनकार किया और उनकी जगह गुजरात के गांधीनगर से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को टिकट दे दिया।

दोनों वरिष्ठ नेताओं को उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों में प्रचार करने वाले 40 नेताओं की सूची से भी बाहर रखा गया है।

उधर, बिहार में भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को इस बात का मलाल है कि उनसे पूछे बगैर नवादा से उनका टिकट काटकर उन्हें बेगूसराय से उम्मीदवार बना दिया गया है। नवादा में पांच साल किए काम का फायदा लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) उठाएगी। गिरिराज को बेगूसराय में वामदलों के साझा उम्मीदवार छात्रनेता कन्हैया कुमार व राजद के तनवीर हसन का सामना करना है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Advani, Murali angry Vijayvargiya says - both do not want to contest elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: लालकृष्ण आडवाणी मुरली मनोहर जोशी लोकसभा चुनाव भाजपा भारतीय जनता पार्टी बीजेपी नरेन्द्र मोदी पीएम मोदी advani, murali angry vijayvargiya says - both do not want to contest elections, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved