• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नैनीताल में सैलानियों की रौनक, ऊंची चोटियों पर पहुंच उठा रहे बर्फबारी का आनंद

The beauty of tourists in Nainital, enjoying the snowfall reaching the high peaks - Nainital News in Hindi

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल में वीकेंड पर सैलानियों के पहुंचने से रंगत नजर आ रही है। ऊंची चोटियों पर जमी बर्फ देखने वाले पर्यटकों का पूरे दिन तांता लगा रहता है। कोविड संक्रमण बढ़ने के कारण पिछले एक माह से सैलानियों की संख्या बेहद कम हो चली थी, मगर इस वीकेंड पर रविवार को पर्यटकों की आमद काफी अधिक नजर आई। बर्फ देखने वाले सैलानी किलबरी व स्नोव्यू की चोटियों पर पहुंचे हुए थे। नैनीझील में नौकाविहार करने वाले सैलानियों का भी तांता लगा रहा और शाम के समय मालरोड पर चहल कदमी करने वाले सैलानी भी अधिक संख्या में नजर आए। इस दौरान पंत पार्क व भोटिया बाजार में भी खरीदारों की भीड़ रही।

होटल एसोसिएसन अध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट ने कहा कि इस वीकेंड पर सैलानियों की आमद बढ़ी है। उम्मीद है कि अब सैलानियों की आमद बनी रहेगी। शहर में पुलिस यातायात प्रबंधन के दावे भले कितने ही कर ले, जमीनी हकीकत पुलिस के दावों से परे है। रविवार को कुछ ऐसा ही हाल नैनीताल-पंगूट-किलबरी मार्ग का रहा। एक किमी सफर तय करने में पर्यटकों समेत ग्रामीणों को करीब तीन घंटे लग गए। हिमालय दर्शन से टांकी बैंड तक लंबा जाम लगा रहा, जिससे दिनभर वाहन रेंगते नजर आए। वहीं लंबा जाम होने के बावजूद यातायात प्रबंधन को मार्ग में एक पुलिसकर्मी तक तैनात नहीं था, जिस कारण पर्यटकों के साथ ही ग्रामीणों को भारी परेशानी उठानी पड़ी।

बीते दिनों बर्फबारी होने के कारण पर्यटक बर्फ देखने के लिए हिमालय दर्शन और पंगूट-किलबरी मार्ग का रुख कर रहे हैं। इसलिए रविवार को सुबह से ही पर्यटक वाहनों का किलबरी मार्ग की ओर जाने का सिलसिला शुरू हो गया था। सड़क किनारे बेतरतीब तरीके से वाहन पार्क होने के कारण यातायात थम गया, जिस कारण एक किमी का सफर तय करने के लिए वाहन चालकों को करीब तीन घंटे का समय लगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The beauty of tourists in Nainital, enjoying the snowfall reaching the high peaks
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the joy of tourists in nainital, enjoyment of high peaks, snowfall, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, nainital news, nainital news in hindi, real time nainital city news, real time news, nainital news khas khabar, nainital news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved