• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आतंकी वित्त पोषण मामला: उत्तराखंड में लश्कर का हवाला संचालक गिरफ्तार

Lashkar hawala conduit arrested from Uttarakhand - Manglaur News in Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को कहा कि उसने उत्तराखंड से एक हवाला संचालक को गिरफ्तार किया है, जो देश में आतंकवादी गतिविधियों के वित्त पोषण के लिए लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक वाहक के तौर पर काम कर रहा था। एक अधिकारी ने कहा अब्दुल समद (22) को हरिद्वार से सोमवार को गिरफ्तार किया गया और एनआईए अदालत के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने उससे पूछताछ के लिए एजेंसी को छह दिनों की इजाजत दे दी।

अधिकारी ने कहा कि समद को देश भर में चल रही लश्कर की गतिविधियों की जांच के तहत गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने कहा कि समद प्रमुख हवाला संचालकों में एक है, जो उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में इसे संचालित करता है। अधिकारी ने कहा, वह सऊदी अरब में अपने चचेरे भाई के जरिए एलईटी के वित्त वाहक के तौर पर काम कर रहा था।

एजेंसी का दावा है कि समद ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हवाला संचालकों के जरिए 2017 में 350,000 रुपये जुटाए थे। इस नकदी को सह आरोपी शेख अब्दुल नईम उर्फ सोहेल खान को दिया था, जो महाराष्ट्र के औरंगाबाद का निवासी है। सोहेल को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Lashkar hawala conduit arrested from Uttarakhand
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nia, hawala operator, uttarakhand, lashkar e taiba, let, fund terror activities, abdul samad, haridwar, nia court, lashkar activities, let financier, saudi arabia, terrorist financing, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, manglaur news, manglaur news in hindi, real time manglaur city news, real time news, manglaur news khas khabar, manglaur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved