• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बैसाखी स्नान और सद्भावना सम्मेलन के चलते हरिद्वार में ट्रैफिक प्लान जारी

Traffic plan continues in Haridwar due to Baisakhi Snan and Sadbhavna Sammelan - Haridwar News in Hindi

हरिद्वार। बुधवार और गुरुवार को हरिद्वार में बैसाखी स्नान और सद्भावना सम्मेलन को लेकर ट्रैफिक प्लान जारी किया गया है। बैसाखी स्नान और ऋषिकुल मैदान में चल रहे सद्भावना सम्मेलन को लेकर पुलिस ने दो दिनों के लिए शहर में यातायात प्लान, नो एंट्री और पाकिर्ंग प्लान जारी किया है। ऐसे में वाहन चालक रूट प्लान देखकर ही सड़कों पर निकलें। बिना रूट प्लान देखे जाम में फंस सकते हैं। 13 और 14 अप्रैल (बुधवार और गुरुवार) को सुबह से आधी रात तक भारी वाहन प्रवेश नहीं कर सकेंगे। गुरुवार को बैसाखी और मेष संक्रांति के स्नान पर्व पर दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों और सद्भावना सम्मेलन के श्रद्धालुओं के वाहनों की पाकिर्ंग की व्यवस्था पुलिस प्रशासन ने की है।

जिन जगहों पर नो एंट्री रहेगी उनके बारे में भी जानकारी जारी की गई है। शहर में 13 अप्रैल की सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक और 14 अप्रैल की सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक भारी वाहनों का शहर में प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को खड्डा पाकिर्ंग, रोडीबेलवाला दीनदयाल पाकिर्ंग व पंतद्वीप पाकिर्ंग में पार्क किया जाएगा। इन पाकिर्ंग के भरने की स्थिति में वाहनों को चमगादड़ टापू में पार्क किया जाएगा। रोड़ीबेलवाला व चंडी चौक पर दबाव की स्थिति में वाहनों को शंकराचार्य चौक से डायवर्ट कर हरिराम इंटर कालेज मैदान में पार्क किया जाएगा। नजीबाबाद की ओर से आने वाले वाहनों को 4.2 किलोमीटर से डायवर्ट कर नीलधारा/गौरीशंकर पाकिर्ंग में पार्क किया जाएगा।

इसी तरह, देहरादून और ऋषिकेश की ओर से आने वाले वाहनों को दूधाधारी चौक से डायवर्ट कर मोतीचूर पाकिर्ंग में पार्क किया जाएगा। मोतीचूर पाकिर्ंग भरने की स्थिति में वाहनों को पुराना एआरटीओ चौक से डायवर्ट कर पावनधाम पाकिर्ंग व सवार्नंद घाट पाकिर्ंग में पार्क किया जाएगा।

हाईवे मार्ग पर यातायात के अत्यधिक दबाव की स्थिति में दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को डायवर्ट कर गुरुकुल कांगड़ी सर्विस लेन, सिंहद्वार, देशरक्षक तिराहा, बूढ़ीमाता, श्रीयंत्र पुलिया होते हुए दक्षद्वीप पाकिर्ंग व बैरागी कैंप पाकिर्ंग में पार्क किया जाएगा।

भगवानपुर की ओर से आने वाले वाहनों को बहादराबाद बीएचईएल तिराहा से डायवर्ट कर सलेमपुर तिराहा - शिवालिकनगर-फाउंड्री गेट से धीरवाली पाकिर्ंग व गुरुद्वारा सेक्टर-4 पाकिर्ंग में पार्क किया जाएगा।

देहरादून से दिल्ली जाने वाले वाहनों का शहर में अत्यधिक दबाव होने की स्थिति में देहरादून जनपद से समन्वय स्थापित कर वाहनों को बिहारीगढ़, छुटमलपुर, भगवानपुर होते हुए दिल्ली की ओर भेजा जाएगा।

ऋषिकेश की ओर से दिल्ली जाने वाले वाहनों को शहर में अत्यधिक दबाव होने की स्थिति में ऋषिकेश कंट्रोल रूम से समन्वय स्थापित कर वाहनों को नेपाली फार्म तिराहा से डायवर्ट कर देहरादून, बिहारीगढ़, छुटमलपुर, भगवानपुर होते हुए दिल्ली की ओर भेजा जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Traffic plan continues in Haridwar due to Baisakhi Snan and Sadbhavna Sammelan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: baisakhi snan and sadbhavna sammelan, haridwar, traffic plan released, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, haridwar news, haridwar news in hindi, real time haridwar city news, real time news, haridwar news khas khabar, haridwar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved