• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरिद्वार पहुंचे मोहन भागवत, पूर्णानंद आश्रम में की श्रीगुरु चरण मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा

Mohan Bhagwat reached Haridwar, the life of Shri Guru Charan Murti in Purnanand Ashram - Haridwar News in Hindi

हरिद्वार। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत बुधवार को धर्मनगरी हरिद्वार पहुंचे और श्री पूणार्नंद आश्रम के 68वें वेदांत सम्मेलन में हिस्सा लिया। उन्होंने कनखल स्थित श्री पूर्णानंद आश्रम कृष्ण निवास में श्रीगुरु चरण मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की। इसके बाद मोहन भागवत ने श्रीगुरु मंदिर का लोकार्पण किया। कार्यक्रम को लेकर आयोजकों और स्थानीय पुलिस प्रशासन ने सख्त सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान संघ प्रमुख की सभी प्रमुख संत महात्माओं के साथ एकांत में वार्ता होगी। मीडिया को प्रवेश की अनुमति नहीं है। कार्यक्रम में योग गुरु बाबा रामदेव, श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी, निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद महानिवार्णी के अध्यक्ष श्री महंत रवींद्र पुरी महाराज सहित बड़ी संख्या में प्रमुख संत महात्मा मौजूद हैं। इससे पहले मंगलवार को रायवाला (देहरादून) में गंगा तट पर स्थित आरोवैली आश्रम में संघ प्रमुख से जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी ने मुलाकात की।

इससे पहले संघ प्रमुख भागवत समेत देशभर से संघ के चयनित प्रतिनिधियों ने रायवाला के आरोवैली आश्रम में संघ की अखिल भारतीय स्तर की चिंतन बैठक में हिस्सा लिया। पांच से 11 अप्रैल तक चली इस बैठक में विभिन्न विषयों पर मंथन हुआ और आगामी कार्ययोजना के लिए 27 बिंदु प्रस्तावित किए गए। सोमवार शाम को बैठक के समापन के बाद 60 प्रतिनिधि वापस लौट गए, जबकि शेष पदाधिकारी मंगलवार को रवाना हुए। संघ प्रमुख मोहन भागवत अभी रायवाला में ही रुके हैं।

मंगलवार को जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी ने रायवाला पहुंचकर आरावैली आश्रम में संघ प्रमुख से शिष्टाचार मुलाकात की। बुधवार सुबह 10 बजे संघ प्रमुख रायवाला से हरिद्वार के लिए निकले। संघ प्रमुख ने हरिद्वार स्थित एक आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया जिसके बाद वो शाम को दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mohan Bhagwat reached Haridwar, the life of Shri Guru Charan Murti in Purnanand Ashram
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haridwar, mohan bhagwat, purnanand ashram, sri guru charan murti, pran pratishtha, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, haridwar news, haridwar news in hindi, real time haridwar city news, real time news, haridwar news khas khabar, haridwar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved