• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देसंविवि का अंतर्राष्ट्रीय योग समिट-2023 का समापन

Conclusion of International Yoga Summit-2023 of Desh University - Haridwar News in Hindi

हरिद्वार। हरिद्वार स्थित देवसंस्कृति विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय योग समिट-2023 का समापन भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ। समापन कार्यक्रम में अतिथियों ने देवसंस्कृति विश्वविद्यालय के साथ मिलकर योग को बुंलदियों पर पहुंचाने के लिए सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।

योग समिट-2023 में योग विशेषज्ञों एवं योग प्रशिक्षुओं ने अपने अनुभवों को साझा किया और अब तक किये जा रहे योग कार्यक्रम की जानकारी दी। यह योग समिट-2023 अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की थीम वसुधैव कुटुंबकम के भाव को जागृत करने वाला रहा। भारत की सामाजिक-सांस्कृतिक विरासत को वैश्विक स्तर पर पहुंचाने के साथ ही विश्व भर में जन-जन तक योग को पहुंचाने के संकल्प के साथ प्रतिभागियों ने विदाई ली। इस अवसर पर देवसंस्कृति विश्वविद्यालय के युवाओं ने योग के विभिन्न आसानों के साथ भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

देवसंस्कृति विवि के कुलपति शरद पारधी ने कहा कि योग केवल तन और मन को ही पुष्ट नहीं करता, वरन् यह हमारी मानसिक और आध्यात्मिक विकास के लिए प्रगति के द्वार भी खोलता है।

तीन दिवसीय इस अंतर्राष्ट्रीय योग समिट में जम्मू कश्मीर के श्रेयांस कुमार जैन, कर्नाटक के तल्लम प्रसाद, गुजरात के राजीव कुमार मिश्रा सहित 450 योग विशेषज्ञों, योग प्रशिक्षुओं ने भाग लिया। इस दौरान कुल 52 शोध पत्र पढ़े गये। इस अवसर पर राजस्थान, उत्तराखण्ड, उप्र, जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, गुजरात, तमिलनाडू सहित देश के 26 राज्यों के योग विशेषज्ञ और योग प्रशिक्षुओं ने प्रतिभाग किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Conclusion of International Yoga Summit-2023 of Desh University
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haridwar, devsanskrit university, international yoga summit-2023, news in hindi, latest news in hindi, news, haridwar news, haridwar news in hindi, real time haridwar city news, real time news, haridwar news khas khabar, haridwar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गॉसिप्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved