• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उत्तराखंड के 7 जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी, जारी हुआ यलो अलर्ट

Warning of heavy rain and lightning in 7 districts of Uttarakhand, yellow alert issued - Dehradun News in Hindi

देहरादून। उत्तराखंड में फिर से मौसम ने करवट ली है। बीते कुछ दिनों से मौसम बिल्कुल साफ बना हुआ था और दिन में चटक धूप खिलने की वजह से गर्मी का एहसास होने लगा था। मैदानी क्षेत्रों में कोहरा भी धीरे-धीरे कम होने लगा था। मगर एक बार फिर से मौसम ने करवट लेकर ठंड बढ़ा दी है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और टिहरी के कुछ स्थानों में बरसात के साथ ही ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। इसके अलावा राज्य के शेष जनपदों में भी कहीं-कहीं पर बारिश होने की संभावना है। वहीं 3500 मीटर एवं उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने का भी अंदेशा मौसम विभाग ने जताया है।

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम में तीव्र बदलाव देखने को मिल रहा है। जहां कुछ दिन पहले ही राज्य में मौसम साफ था तो वहीं अचानक ही मौसम ने करवट ली है और आसमान में बादल छा गए हैं और तेज हवाएं भी चल रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बरसात के साथ ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली चमकने की संभावनाएं हैं। जिसको देखते हुए विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और इसके साथ में ही कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ बरसात होने की संभावना है। वहीं अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री के लगभग रहेगा। देहरादून में अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहेगा। नई टिहरी में अधिकतम तापमान 13 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रहेगा। तो नैनीताल में 13 डिग्री अधिकतम तापमान और 4 डिग्री न्यूनतम तापमान रहेगा। बात करें मसूरी की तो मसूरी में अधिकतम तापमान 9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 1 डिग्री रहेगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Warning of heavy rain and lightning in 7 districts of Uttarakhand, yellow alert issued
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: warning of heavy rain and lightning in 7 districts of uttarakhand, yellow alert issued, heavy rain, lightning, yellow alert, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dehradun news, dehradun news in hindi, real time dehradun city news, real time news, dehradun news khas khabar, dehradun news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved