• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उत्तराखंड : भारी बारिश के चलते यमुनोत्री धाम की यात्रा रुकी

Uttarakhand: Yamunotri Dham journey stops between rain - Dehradun News in Hindi

देहरादून। उत्तराखंड के कई हिस्सों में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के चलते चार धाम की यमुनोत्री धाम की यात्रा रुक गई है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में अगले 48 घंटे (शुक्रवार तक) और ज्यादा बौछारें पडऩे की बात कही है। जैसा कि शुक्रवार से भारी बारिश होने की आशंका है जिला प्रशासन ने नदी किनारे रहने वालों लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाए जाने के निर्देश जारी किए हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि यमुनोत्री के पास बादल फटने से यात्रा रुकी हुई है। अधिकारियों ने हालांकि, बादल फटने की बात से इनकार किया है और कहा कि क्षेत्र में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण नुकसान हुआ है। अधिकारी ने कहा कि सडक़ से जुड़े दो पैदल यात्री पुल बह गए हैं, जबकि काली कमली धर्मशाला और आसपास के दुकानों के पास भारी जलभराव हो गया है। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लगातार बारिश और बादल फटने से गर्म पानी के जल स्रोत ‘तप्त कुंड’ को नुकसान पहुंचा है।

उत्तरकाशी के जिला मजिस्ट्रेट आशीष चौहान ने कहा कि मुख्य मंदिर सुरक्षित है। यात्रा में मुख्य रूप से शामिल करीब पांच दर्जन श्रद्धालुओं और पुजारियों को जानकी चट्टी में सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, जिला पुलिस, प्रशासन और राज्य आपदा मोचन बल के अधिकारी क्षेत्र में पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Uttarakhand: Yamunotri Dham journey stops between rain
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttarakhand, yamunotri dham journey, rain, यमुनोत्री धाम, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dehradun news, dehradun news in hindi, real time dehradun city news, real time news, dehradun news khas khabar, dehradun news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved