• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उत्तराखंड: भाजपा का हमला, कहा देवभूमि को दारुल बनाने की सोच, हरीश रावत बोले भगवान भैरव का भक्त हूँ

Uttarakhand: BJP attack, said the thought of making Devbhoomi Darul, Harish Rawat said, I am a devotee of Lord Bhairav - Dehradun News in Hindi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान जारी है। इस बीच जैसा भाजपा ने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर मस्जिद के नाम पर वोट की अपील करके सांप्रदायिक राजनीति करने के लिए पलटवार किया। भाजपा ने कहा कि देवभूमि को दारुल भूमि बनाने की सोच रखने वालों को पांच राज्यों के लोग जवाब देंगे। वहीं कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने स्वयं को भगवान भैरव का भक्त बताया है।

इससे पहले बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस 'देवभूमि' के स्कूलों में 'हिजाब' लाने की कोशिश कर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव, कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस ने केवल अल्पसंख्यक वोटों का ध्रुवीकरण करने के लिए मुस्लिम विश्वविद्यालय विवाद पर विवाद पैदा किया है।

भाजपा द्वारा किए जा रहे जबानी हमले के जबाव में कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि मैं भगवान भैरव का भक्त हूं, उत्तराखंड और उत्तराखंडियत की रक्षा के लिए मुझे जो कुछ करना पड़ेगा,मैं करूँगा। उन्होंने कहा कि एक उत्तराखंडी को गाली देने का क्या मतलब है। आपके इन शब्दों ने उत्तराखंडियों के प्रति भाजपा की निकृष्ट सोच को प्रदर्शित कर दिया है।

हरीश रावत ने कहा कि मेरा सभी भै-बेणीयों, बुजुर्गों, युवाओं और महिलाओं से आग्रह है उत्तराखंड और उत्तराखंडियत की रक्षा के लिए वोट करें। आपका आज का सही निर्णय, उत्तराखंड का कल सुरक्षित करेगा।

वहीं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आपके हर एक वोट के साथ देवभूमि के हर बच्चे का भविष्य जुड़ा है। आपका वोट आपकी सबसे बड़ी ताकत है। एक बेहतर उत्तराखंड निर्माण के लिए मेरे सभी उत्तराखंडी भाई-बहन, बुजुर्ग़ और सभी युवा वोट देने जरूर जाएं।

गौरतलब है कि उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने का भी वादा किया है। सोमवार को यहां 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के लिए मतदान जारी है। 70 विधानसभा क्षेत्रों में 81 लाख से अधिक मतदाता 632 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे, जिसमें 150 से अधिक निर्दलीय शामिल हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 70 में से 57 सीटों पर जीत हासिल की थी। इसके अलावा यहां कांग्रेस के 11 उम्मीदवार और दो निर्दलीय जीते थे।

राज्य में आम आदमी पार्टी द्वारा बनाए गए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल अजय सिंह कोठियाल ने उत्तराखंड में इसे एक ऐतिहासिक चुनाव बताया है। उन्होंने कहा कि पहली बार प्रदेश की सरकार वो वोटर चुनेंगे, जिनका जन्म नए उत्तराखंड राज्य में हुआ था।

वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उत्तराखंड और गोवा के भाइयों बहनों से आज एक ही अपील है कि आज अपना वोट बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए, और शिक्षा के जरिए गोवा और उत्तराखंड के भविष्य को संवारने के लिए दें।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Uttarakhand: BJP attack, said the thought of making Devbhoomi Darul, Harish Rawat said, I am a devotee of Lord Bhairav
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttarakhand, bjp attack, said, thinking of making devbhoomi darul, harish rawat, a devotee of lord bhairav, uttarakhand election, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dehradun news, dehradun news in hindi, real time dehradun city news, real time news, dehradun news khas khabar, dehradun news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved