• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उत्तराखंड की भांग के रेशों से बने कपड़ों का जलवा देखिए, जयपुर में होने जा रहा है फैशन शो

See the beauty of clothes made from hemp fibers of Uttarakhand, fashion show is going to be held in Jaipur - Dehradun News in Hindi

देहरादून। राजस्थान के स्थापित फैशन शोज में शामिल जयपुर कोट्योर शो ( जीपीएस ) गुलाबी नगर में फैशन, ग्लैमर और क्रिएटिविटी का रंग बिखेरने आ रहा है। 6, 7 और 8 अप्रैल को जयपुर के द पैलेस में आयोजित होने वाले इस फैशन शो में इस बार तरह-तरह की नई पोशाक और कपड़े दिखाई देंगे। इस बार इवेंट में सबसे खास रहेंगे भांग से तैयार हुए कपड़े। जी हां, उत्तराखंड में भांग का पौधा काफी प्रचलित है और उत्तराखंड में उगने वाली भांग से तैयार हुए कपड़े इस बार पूरे इवेंट में चार चांद लगा देंगे।

सोमवार को इसका लॉन्च गोपाल बारी स्थित वेस्टा होटल में किया गया। भांग के कपड़ों की डिजाइनर शालिनी नरूका ने बताया कि भांग के कपड़ों के साथ ही हाथ से बने हुए कपड़े भी रैंप पर प्रेजेंट किए जाएंगे। यह कपड़े भांग के पौधे के बीज और छाल से बने धागे से तैयार किए जाते हैं। इसमें कपड़े के नेचुरल कलर सफेद, लाइट ग्रे और लाइट ब्राउन में डिजाइनर आउटफिट्स शोकेस किए जाएंगे। बता दें कि भांग के पौधे से तैयार की गई ड्रेस सफेद रंग की है और इस तरह की कई ड्रेस फैशन शो में प्रेजेंट की जाएंगी।

इस फैशन शो में खादी बोर्ड के ब्रांड एंबेस्डर हिम्मत सिंह, जयपुर डोरी से शालिनी नरूका, दीपक संकेत और ज्वेलरी डिजाइनर आयशा और राधिका अपने कलेक्शन को प्रेजेंट करेंगे। बता दें कि यह कलेक्शन इंडस्ट्री के टॉप मॉडल्स, फेमिना मिस इंडिया, और बॉलीवुड सेलिब्रिटीज प्रेजेंट करेंगे। बता दें कि शालिनी नरूका जो कि भांग से बने इस ड्रेस की डिजाइनर हैं, उन्होंने उत्तराखंड में रहकर ही उत्तराखंड में पूरा वर्क स्टेशन तैयार किया है। वह मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली हैं। भांग से बने कपड़ों के अलावा फैशन शो में और भी कई डिजाइन के कपड़े शोकेस किए जाएंगे। इस पूरे शो में हैंडलूम और रॉयल्टी का भी मुख्य अट्रैक्शन रहेगा। डिजाइनर हिम्मत सिंह ने बताया कि शो के दौरान उनका मेंस वियर कलेक्शन रॉयल राजस्थानी कल्चर को प्रेजेंट करेगा जहां पुराने राजा महाराजाओं के समय के रॉयल गारमेंट्स को खादी के समावेश के साथ प्रस्तुत किया जाएगा। वहीं क्राफ्ट काउंसिल से दीपक संकेत ने बताया कि उनका कलेक्शन हैंडीक्राफ्ट और हैंडलूम पर बेस्ड होगा जहां टोंक जिले के शिल्पकारों द्वारा हस्तशिल्प को प्रसारित किया जाएगा और उसके साथ में हाथ से बनी साड़ियों पर राजस्थान और गुजरात की फेमस अजरक प्रिंट की छपाई भी देखने को मिलेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-See the beauty of clothes made from hemp fibers of Uttarakhand, fashion show is going to be held in Jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttarakhand, jaipur, fashion show made of hemp fibers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dehradun news, dehradun news in hindi, real time dehradun city news, real time news, dehradun news khas khabar, dehradun news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved