• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- मोदी सरकार में एमबीबीएस की 29 हजार सीटें बढ़ीं

Amit Shah said, 29,000 seats of MBBS increased in Modi government - Dehradun News in Hindi

देहरादून। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को उत्तराखंड में एम्स ऋषिकेश के दीक्षांत समारोह के दौरान स्वास्थ्य क्षेत्र में मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने देश में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए 157 नए मेडिकल कॉलेज और 16 नए एम्स की शुरुआत की, जिससे पिछले छह साल के अंदर एमबीबीएस की 29 हजार और पीजी की 17 हजार सीटें बढ़ीं हैं। शाह ने कहा, "नीति आयोग 10,000 और नई सीटों को बढ़ाने की दिशा में काम कर रहा है। सिर्फ उत्तराखंड के अंदर ही चार नए मेडिकल कॉलेज देने का काम हमने किया है। देश के हर राज्य में एक एम्स बनाने का मोदी सरकार का लक्ष्य है।"

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, "मोदी सरकार 6200 जन औषधि केंद्रों के माध्यम से हर महीने देशभर में करोड़ों लोगों को सस्ती दवाएं देने का काम कर रही है। चाहे कैंसर की दवाई हो, दिल के स्टंट हो, घुटना बदलना हो, इन सभी की कीमत कम करके गरीबों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा देने का काम मोदी सरकार कर रही है।"

गृहमंत्री ने कहा, "मोदी जी ने अपने विजन से भारत को स्वस्थ बनाने के काम को अलग अलग हिस्सों में बांटा है। लोग बीमार ही न पड़ें, इसके लिए फिट इंडिया, योग और मिशन इंद्रधनुष जैसे कार्यक्रम चल रहे हैं। अगर बीमारी हो गई तो लोगों को अच्छा इलाज मिले, इसके लिए अच्छे अस्पताल और मेडिकल कॉलेज बनाने पर काम चल रहा है। मेडिकल शिक्षा की सीटों में बढ़ोतरी की गई है। जो लोग इलाज में पैसा खर्च नहीं कर सकते उनके लिए आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की गई है।"

--IANS

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amit Shah said, 29,000 seats of MBBS increased in Modi government
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dehradun, union home minister amit shah, prime minister narendra modi, modi government, mbbs, mbbs seats, mbbs seats increased by 29 thousand, aiims convocation, new medical college, national news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dehradun news, dehradun news in hindi, real time dehradun city news, real time news, dehradun news khas khabar, dehradun news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved