• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

आज बंद होंगे बद्रीनाथ मंदिर के कपाट, 17 साल बाद दोहराया जाएगा अद्धुत संयोग

चमोली। हरि भगवान बद्रीनाथ मंदिर के कपाट आज बंद होने हैं। रविवार देर शाम 7 बजकर 28 मिनट पर कपाट बंद किए जाएंगे। कंपाटबंदी की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 17 साल बाद पहली बार ऐसा संयोग बना है जब मंदिर के कपाट सांध्य बेला में बंद होंगे। इसके लिए मंदिर को 15 क्विंटल गेंदा जूही व चमेली के फूलों से सजाया जा रहा है। कपाटबंदी के बाद शीतकाल के छह माह मां लक्ष्मी भी भगवान बदरी विशाल के साथ गर्भगृह में विराजमान रहेंगी।

मान्यता के अनुसार इस अवधि में देवर्षि नारद भगवान बदरी विशाल की पूजा-अर्चना करेंगे। शनिवार को मंदिर परिक्रमा परिसर में स्थित मां लक्ष्मी के मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड उमडी रही। इस मौके पर भगवान बदरी विशाल की ओर से बदरीनाथ धाम के मुख्य पुजारी रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी ने मां लक्ष्मी को गर्भगृह में विराजने का निमंत्रण दिया। रविवार शाम कपाट बंद होने से पहले शीतकाल के लिए मां लक्ष्मी को गर्भगृह में भगवान नारायण के बगल में विराजमान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Badrinath temple before closing of door today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: badrinath temple, closing of door, badrinath, astrology in hindi, dehradun news, dehradun news in hindi, real time dehradun city news, real time news, dehradun news khas khabar, dehradun news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved