• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रमिकों पर पुष्प वर्षा और भोजनकर प्रधानमंत्री ने दिया बड़ा संदेश

The Prime Minister gave a big message by showering flowers and eating food on the workers - Varanasi News in Hindi

वाराणसी। श्रीकाशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद यजमान बने। आयोजन के बहाने उन्होंने कई संदेश दिए। मोदी, निर्माण तथा जीर्णोद्धार में लगे कर्मकार तथा कर्म साधकों का सम्मान तथा स्वागत करना नहीं भूलते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर प्रांगण में सोमवार को बड़े सम्मान के बाद जीर्णोद्धार में लगे श्रमिकों के साथ बकायदे बैठकर भोजन भी किया।


मोदी ने श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के चौक में इस पावन धाम के निर्माण में लगे श्रमिकों तथा कामगारों पर पुष्प वर्षा की। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने इन लोगों के साथ दोपहर में भोजन भी किया। प्रधानमंत्री के इस आचरण से ऊंच-नीच छोटे बड़े का फासला कम होता दिखा।


प्रधानमंत्री भोजन से पहले सभी कार्मिकों के पास गए और कुछ से उन्होंने बात भी की। कुछ ने तस्वीर खिंचवाने की इच्छा जताई तो प्रधानमंत्री ने मना नहीं किया और ग्रुप फोटो भी कराई। इनमें निर्माण करने वाले श्रमिकों के साथ सफाई कर्मी भी थे।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वहां पर लगी अपनी कुर्सी हटाई और कामगार तथा सफाईकर्मी साथियों के बीच जाकर बैठ गए। इससे संदेश साफ है कि हम सभी सनातनी एक हैं। हम लोगों में ना कोई दूरी है और ना ही कोई भेदभाव।


इससे पहले उन्होंने कहा था कि मैं आज हर उस श्रमिक भाई-बहनों का भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जिनका पसीना इस भव्य परिसर के निर्माण में बहा है। कोरोना के इस विपरीत काल में भी उन्होंने यहां पर काम रुकने नहीं दिया, हमारे कारीगर, हमारे सिविल इंजीनयरिंग से जुड़े लोग, प्रशासन के लोग, वो परिवार जिनके यहां घर थे, सभी का मैं अभिनंदन करता हूं। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मैं सभी श्रमिक साथियों का भी अभिनंदन करना चाहता हूं, जो यहां पर लगे थे। उन्होंने कहा कि मुझे अभी इन सभी का आशीर्वाद लेने का मौका मिला।

इससे पहले उन्होंने लाल वस्त्र में गंगा स्नान किया। फिर बाबा विश्वनाथ पर गंगाजल चढ़ाने पहुंचे। गंगा स्नान के बाद गले में रूद्राक्ष और हाथ में गंगाजल लेकर जब प्रधानमंत्री धाम परिसर की ओर बढ़े तो हर-हर महादेव के उद्घोष से आकाश गूंज उठा। 33 महीने में तैयार श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के भव्य लोकार्पण समारोह में देश भर से वीवीआईपी, संत और महात्मा पहुंचे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The Prime Minister gave a big message by showering flowers and eating food on the workers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, shrikashi vishwanath corridor, inauguration, workers, flower showers and food, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, varanasi news, varanasi news in hindi, real time varanasi city news, real time news, varanasi news khas khabar, varanasi news in hindi
loading...
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved