• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गंगा और घाघरा नदी उफान पर, लोग गांव से पलायन को मजबूर

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में बारिश ने आफत मचा रखी है। एक ओर गंगा तो दूसरी ओर घाघरा नदी में जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और इसी के साथ तटवर्ती लोगों में भी चिंता बढ़ने लगी है। गंगा और घाघरा नदी उफान पर चल रही हैं। नदियों का जलस्तर बढ़ने के कारण पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में दर्जनभर कच्चे मकान ढह गए। घरों में पानी घुस गया। नदी के वेग से लोगों में दहशत है। इसके साथ लोग गांव से पलायन करने पर मजबूर हैं।

कुछ जिलों में गंगा में नाव के संचालन पर रोक लगा दी गई। मिर्जापुर में तीन सेंटीमीटर, चंदौली में डेढ़ सेमी, वाराणसी, गाजीपुर और भदोही में एक-एक सेमी प्रति घंटे की रफ्तार से गंगा का पानी बढ़ रहा है।वाराणसी में गंगा 24 घंटे में 27 सेंटीमीटर बढ़ी है। नेपाल से घाघरा में छोड़े गए तीन लाख क्यूसेक पानी का असर दिखने लगा है। इसके चलते आजमगढ़ में घाघरा बढ़ाव पर है। नदी डिघिया गेज पर लाल निशान से 106 सेमी और बदरहुंआ गेज पर 52 सेमी ऊपर बह रही है। मऊ घाघरा स्थिर लेकिन खतरा बिंदु से 25 सेमी ऊपर बह रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rain in the eastern region of UP, Ganga and Ghaghra river boom, water level increasing
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rain in the eastern up, ganga and ghaghra river boom, water level increasing in ganga and ghaghra, varanasi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, varanasi news, varanasi news in hindi, real time varanasi city news, real time news, varanasi news khas khabar, varanasi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved