• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रधानमंत्री मोदी बोले,नए भारत के निर्माण में अपना योगदान दें

Prime Minister Narendra Modi said, Gateway of East India will be made Kashi - Varanasi News in Hindi

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि अर्थव्यवस्था को बदलने की हमने ठानी है। हम देश को प्रगति के सौंपान पर ले जाएंगे। विकास सिर्फ अब वाराणसी में ही नहीं बल्कि आस-पास के क्षेत्रों में भी हो लगातार हो रहा है। एलईडी की रोशनी से काशी जगमगा रही है। चार साल में काशी बदल गई है। काशी को पूर्वी भारत का गेटवे बनाने की कोशिश की जा रही है। योगी सरकार में रिंग रोड का कार्य तेजी से हो रहा है। यह बात प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में बीएचयू के एम्फीथियेटर में आयोजन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कही।

मोदी ने कहा कि हम काशी में जो भी बदलाव लाने का प्रयास कर रहे हैं वो उसकी परंपराओं को संजोते हुए, उसकी पौराणिकता को बचाते हुए किया जा रहा है। अनंत काल से जो इस शहर की पहचान रही, उसे संरक्षित करते हुए, इस शहर में आधुनिक व्यवस्थाओं का समावेश किया जा रहा है । मैं बनारस में बिजली के लटकते तारों को देखकर हमेशा सोचता था कि आखिर कब बनारस को इससे मुक्ति मिलगी? आज शहर के एक बड़े हिस्से से लटकते हुए तार गायब हो गए हैं। बाकी जगहों पर भी इन तारों को जमीन के भीतर बिछाने का काम तेज़ी से जारी है। इससे पूर्व में 500 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं को शिलान्यास किया।

- मोदी ने कहा कि वाराणसी शहर ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों को भी सडक़, बिजली, पानी जैसी सुविधाएं पहुंचाई गई हैं। सांसद के रूप में जिन गांवों को विशेष रूप से विकसित करने का जिम्मा मेरे पास है उनमें से एक नागेपुर गांव के लिए आज पानी के एक बड़े प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया गया है।

- मोदी ने कहा कि हम पूरे समर्पण के साथ बनारस में हो रहे परिवर्तन के इस संकल्प को और मजबूत करें। नई काशी, नए भारत के निर्माण में आगे बढ़कर अपना योगदान दें ।

उत्तर प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के साथ विकास
कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले चार साल में काशी के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कई योजनाएं चलाई जा रही है। प्रधानमंत्री की अगुवाई में उत्तर प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के साथ विकास परियोजनाओं को आगे बढा रहा है। हमारा लक्ष्य हर घर में बिजली पहुंचाना है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prime Minister Narendra Modi said, Gateway of East India will be made Kashi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, kashi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, varanasi news, varanasi news in hindi, real time varanasi city news, real time news, varanasi news khas khabar, varanasi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved