• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देव दीपावली पर वाराणसी जा सकते हैं PM मोदी

Prime Minister Modi can visit Varanasi on Dev Diwali - Varanasi News in Hindi

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को 'देव दीपावली' के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी का दौरा कर सकते हैं। इस अवसर पर वह वाराणसी के राजघाट पर मिट्टी का पहला दीया जलाकर 80 घाटों पर सजाए गए 10 लाख दीयों को जलाए जाने का शुभारंभ करेंगे।

प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना में प्रगति का जायजा भी लेंगे और छह घंटे तक यहां रहने के बाद शहर से रवाना होने से पहले साउंड एंड लाइट शो देखेंगे। जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा के अनुसार, "हमें देव दीपावली के अवसर पर प्रधानमंत्री की संभावित यात्रा के संबंध में प्रारंभिक सूचना मिली है, जिसके बाद उनके द्वारा भाग लिए जाने वाले कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जाएगा और तदनुसार अन्य तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।"

प्रधानमंत्री के लिए उपस्थिति को देखते हुए तैयार किए जा रहे प्रस्ताव के अनुसार, पर्यटन विभाग एक समारोह की मेजबानी करेगा, जहां प्रधानमंत्री कार्तिक पूर्णिमा के दिन मनाए जाने वाले त्योहार की शुरुआत को चिह्न्ति करने के लिए राजघाट में देव दीपावली का पहला दीप जलाएंगे।

इसके बाद लगभग 45 मिनट की अवधि का सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। सभी घाटों पर मिट्टी के दीपक जलाए जाने के बाद प्रधानमंत्री गंगा नदी के किनारे घाटों की सुंदरता को देखने के लिए नौकाविहार पर जाएंगे। महामारी के दौरान प्रधानमंत्री के अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह पहला दौरा होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prime Minister Modi can visit Varanasi on Dev Diwali
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, 30 november, dev deepavali, constituency varanasi visit, rajghat, first earthen lamp lit, decorated on 80 ghats, inauguration of burning 10 lakh diyas, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, varanasi news, varanasi news in hindi, real time varanasi city news, real time news, varanasi news khas khabar, varanasi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved