• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

23 दिसंबर को वाराणसी में और परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

PM Modi to inaugurate more projects in Varanasi on 23 December - Varanasi News in Hindi

वाराणसी। काशी विश्वनाथ धाम परियोजना का उद्घाटन करने के महज 10 दिन बाद 23 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का फिर से दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री 23 दिसंबर को वाराणसी-जौनपुर सीमा पर करखियाओ क्षेत्र में एक जनसभा में 853 करोड़ रुपये की 13 तैयार परियोजनाओं का लोकार्पण और 681 करोड़ रुपये की अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

संभागायुक्त दीपक अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र को समर्पित परियोजनाओं की संख्या 13 है, जबकि वे सड़क चौड़ीकरण की दो परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इन तैयार परियोजनाओं का कुल मूल्य 853 करोड़ रुपये है जबकि सड़क 681.8 करोड़ रुपये के निवेश से चौड़ीकरण का काम किया जाएगा।

तैयार परियोजनाओं में काल भैरव, राज मंदिर, दशाश्वमेध, जंगमबारी और गढ़वासी टोला चरण -1 (66 करोड़ रुपये) सहित पुरानी काशी के वाडरें का पुनर्विकास, शहर में 720 साइटों पर अग्रिम निगरानी कैमरे स्थापित करना (128 करोड़ रुपये), पुनर्विकास, बेनियाबाग पार्क और भूतल पाकिर्ंग का निर्माण (90.4 करोड़ रुपये), सड़क और जंक्शन सुधार परियोजना का शहरी पुनरोद्धार (25 करोड़ रुपये), नदेसर और सोनभद्र तालाब का विकास और सौंदर्यीकरण (4.4 करोड़ रुपये) और 50 मिलियन लीटर प्रतिदिन सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण रमना में (161.3 करोड़ रुपये) शामिल हैं।

इस सूची में अन्य परियोजनाओं में डॉक्टरों, नर्सों के लिए छात्रावास और महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर केंद्र, बीएचयू में 130 करोड़ रुपये की लागत से एक धर्मशाला, बीएचयू में शिक्षक शिक्षा के लिए इंटर यूनिवर्सिटी सेंटर का निर्माण, 107.4 करोड़, बीएचयू की जोधपुर कॉलोनी में 160 आवासीय फ्लैट (121 करोड़ रुपये), सीर गोवर्धनपुर में संत रविदास के जन्मस्थान पर सामुदायिक हॉल और शौचालय ब्लॉक (5 करोड़ रुपये), अंतर्राष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान-दक्षिण एशिया क्षेत्रीय केंद्र के तहत बीज प्रजनन सुविधा कैंपस (3.5 करोड़ रुपये), सारनाथ में केंद्रीय उच्च तिब्बती अध्ययन संस्थान में शिक्षक शिक्षा केंद्र का नया भवन (7 करोड़ रुपये) और करौदी क्षेत्र में सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में 13 आवासीय घर (2.7 करोड़ रुपये) शामिल है।

आयुक्त ने कहा कि प्रधानमंत्री मोहन सराय (वाराणसी)-दीन दयाल उपाध्याय नगर चकिया रोड, चंदौली (412.5 करोड़ रुपये) और वाराणसी-भदोही-गोपीगंज सड़क (269.1 करोड़ रुपये) के चौड़ीकरण और सु²ढ़ीकरण का भी शिलान्यास करेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi to inaugurate more projects in Varanasi on 23 December
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, varanasi, projects launched\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, varanasi news, varanasi news in hindi, real time varanasi city news, real time news, varanasi news khas khabar, varanasi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved