• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

PM मोदी का कांग्रेस पर तंज, हमने विकास योजनाओं से बिचौलियों को रखा दूर

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां कहा कि केंद्र और राज्य सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए पूरे समय काम कर रही है कि लागू की जा रही सभी नई परियोजनाएं बिचौलियों को परे रखकर जीवन को सरल बनाने और व्यापार को आसान बनाने पर केंद्रित हों। अपने संसदीय क्षेत्र में 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोजेक्ट'(ओडीओपी) पर एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि ओडीओपी मेक इन इंडिया का एक विस्तार है, जिसके अंतर्गत 'विश्व के मानचित्र में उत्तर प्रदेश को मजबूती से रेखांकित करने की संभावना' है।

कांग्रेस शासन पर कटाक्ष करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने सरकारी तंत्र को और पारदर्शी करने के लिए इसमें जरूरी बदलाव कर बिचौलियों को दूर रखने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने इसके साथ ही केंद्रीय दूरसंचार मंत्रालय की डिजिटल पेंशन परियोजना को शुरू करने के लिए सराहना की और कहा कि इससे पेंशनधारियों को तत्काल फायदा मिलेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोग अपने पेंशन के बारे में अपने मोबाइल फोन पर देख सकते हैं और उन्हें अब पेंशन संबंधी समस्याओं के लिए कार्यालयों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है।

मोदी ने कहा कि पिछले दो वर्षो में इंटरनेट कनेक्टिविटी बढ़कर 65 प्रतिशत तक हो गई है। भारत मे अब 50 करोड़ सक्रिय इंटरनेट उपयोगकर्ता हैं। यह खास है, क्योंकि गांवों में भी इंटरनेट की वृद्धि शहरों जितनी ही हो रही है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के कार्यकाल में 1.25 लाख पंचायत ब्राडबैंड से कनेक्ट हुए हैं, जिसमें से उत्तरप्रदेश के 29,000 गांव शामिल हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के ई-मार्केट स्पेस(जेईएम) में छोटे से छोटा व्यापारी भी अपने उत्पादों को बेच सकता है। यह सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र के लिए बेहतरीन मंच है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM modi say, We kept intermediaries from development plans away
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narendra modi in varanasi sabha, narendra modi, varanasi, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वाराणसी सभा में नरेंद्र मोदी, नरेंद्र मोदी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, varanasi news, varanasi news in hindi, real time varanasi city news, real time news, varanasi news khas khabar, varanasi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved