• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फिल्म सिटी की स्थापना से पूर्वांचल में लाखों को मिलेगा रोजगार : राजू श्रीवास्तव

Establishment of Film City will provide employment to millions in Purvanchal: Raju Srivastava - Varanasi News in Hindi

वाराणसी। बनारस पहुंचे अभिनेता और यूपी फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने यूपी सीएम के विकास कार्यों की सराहना की है। उन्होंने कहा कि अगर ये पीएम का संसदीय क्षेत्र है तो यहां आकर दिख भी रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का काशी बदल गया है। काशी विश्वनाथ का दर्शन करने गए राजू ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पर चल रहे कामों को भी देखा। उन्होंने कहा कॉरिडोर का काम काफी सराहनीय है। राजू ने बताया कि, "नोएडा में बन रही फिल्म सिटी 1200 एकड़ में विश्वस्तरीय और उच्च तकनीकी युक्त होगी। फिल्म सिटी में फिल्म निर्माण से जुड़ा हर कार्य एक ही छत के नीचे सम्पन्न हो सकेगा। फिल्म प्रोडक्शन के साथ ही कलाकारों, संगीतकारों, टेक्नीशियनों के लिए हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध होगी। प्रदेश के युवाओं को फिल्म निर्माण की बारीकियों को समझने के लिए प्रशिक्षण केंद्र की सुविधाएं भी मौजूद होंगी।"

राजू ने कहा कि, "नोएडा फिल्मसिटी में पोस्ट प्रोडक्शन की भी व्यवस्था होगी, इससे पहले पोस्ट प्रोडक्शन के लिए मुंबई, चेन्नई और अन्य जगह जाना पड़ता था। भोजपुरी सिनेमा के लिए भी पूर्वांचल में फिल्मसिटी का निर्माण होगा, जिससे पूर्वांचल के स्थानीय कलाकरों को एक बड़ा अवसर और रोजगार मिलेगा।"

राजू श्रीवास्तव ने मुख्तार अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश लाने पर अपने चिर परिचित चुटीले अंदाज में योगी जी का धन्यवाद करते हुए कहा कि सरकार ही नहीं यूपी की जनता भी अपराधी का इंतजार कर रही है। मुख्तार अंसारी को बांदा जेल नहीं, मोक्ष की नगरी काशी लाना चाहिए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Establishment of Film City will provide employment to millions in Purvanchal: Raju Srivastava
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: raju srivastava, establishment, film city will provide employment, millions in purvanchal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, varanasi news, varanasi news in hindi, real time varanasi city news, real time news, varanasi news khas khabar, varanasi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved