• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बीएचयू के संस्कृत धर्म विज्ञान संस्थान से डॉ. फिरोज का इस्तीफा, छात्रों ने मनाया जश्न

Dr. Feroze resigns from BHU Institute of Sanskrit Religion, students celebrate - Varanasi News in Hindi

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्कृत धर्म विज्ञान संकाय से डॉ. फिरोज खान ने इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उनकी नियुक्ति के खिलाफ 35 दिनों से धरनारत छात्रों ने अपना प्रदर्शन समाप्त कर जश्न मनाया। डॉ. फिरोज ने सोमवार को ही विभाग में इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, इस पर विभाग ने चुप्पी साध रखी थी। मगर दोपहर बाद विभागाध्यक्ष प्रो. कौशलेंद्र पांडेय की ओर से एक पत्र जारी कर इसकी जानकारी दी गई, तो माह भर से प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने खुश होकर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया।

विभागाध्यक्ष के पत्र में लिखा गया है कि 'आपकी भावनाओं एवं अनुरोध के अनुरूप' आप सभी को सूचित किया जा रहा है कि संस्कृत धर्म विज्ञान संकाय के साहित्य विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियुक्त डॉ. फिरोज खान ने दिनांक नौ दिसंबर को अपना इस्तीफा विभाग से दे दिया है। अत: सभी छात्रों से अनुरोध है कि आप अध्ययन-अध्यापन एवं परीक्षा में संलग्न हो जाएं।

गौरतलब है कि बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के साहित्य विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर डॉ. फिरोज खान का इंटरव्यू पांच नवंबर को हुआ था। जिसके बाद उनकी पद पर नियुक्ति की गई थी। इधर छात्रों ने उनकी इस नियुक्ति का विरोध करना शुरू कर दिया और सात नवंबर से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए थे।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने 15वें दिन यानी 21 नवंबर को लिखित सहमति पत्र दिया। इसके बाद छात्रों ने अपना धरना समाप्त कर दिया। 30 नवंबर को दस दिन बीत गए। लेकिन सोमवार को संकाय प्रमुख ने जो जवाब दिया, उससे छात्र सहमत नहीं हुए और विरोध में तालाबंदी कर धरने पर फिर से बैठ गए थे। इसी बीच बीएचयू के दूसरे विभाग में डॉ. फिरोज का चयन होने के बाद उन्होंने विभाग से इस्तीफा दे दिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dr. Feroze resigns from BHU Institute of Sanskrit Religion, students celebrate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bhu, institute of sanskrit religion, dr feroze, resigns, students celebrate, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, varanasi news, varanasi news in hindi, real time varanasi city news, real time news, varanasi news khas khabar, varanasi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved