• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ज्ञानवापी मस्जिद में जूमे की नमाज में ज्यादा संख्या में आने से बचें नमाजी, अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की अपील

Avoid Namaji from coming in large numbers in Joom prayers in Gyanvapi Mosque - Varanasi News in Hindi

वाराणसी। ज्ञानवापी विवाद के बीच अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने जुमे की नमाज के चलते लोगों से अपील की है कि सभी अपने घरों की नजदीकी मस्जिदों में नमाज पढ़ें और घरों से वुजू करके आएं। उधर, जिला अधिकारी ने ज्ञानवापी मस्जिद में नमाजियों के वुजू के लिए पानी का इंतजाम कराया है। दो ड्रम पानी और पचास लोटे ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर रखवाए जा रहे हैं ताकि नमाजी वुजू कर सकें। शुक्रवार को नमाज के लिए ज्ञानवापी में भीड़ जुटने का अनुमान है। माहौल शांत रहे, इसलिए देर रात तक सुरक्षा के कारण शहर के कई हिस्सों में पुलिस ने मार्च भी किया और पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में अदालत में फव्वारे की जगह पर शिवलिंग के दावे के कारण उस जगह को सील करा दिया गया है। वहीं आज जूमे के दिन भारी संख्या में मुस्लिम नमाज अदा करने आएंगे, यही कारण है कि कमेटी की ओर से यह अपील की गई है।

अपील में कहा गया है कि, शाही जामा मस्जिद ज्ञानवापी बनारस का मुकदमा इस वक्त अदालतों में चल रहा है और मस्जिद के वुजू खाने और शौचालय को सील कर दिया गया है। इस मसले के हल के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है, जल्द इस मामले का हल निकलेगा।

जगह सील होने के कारण वुजू की दिक्कत हो रही है। जुमे की नमाज के कारण मस्जिद में तादाद ज्यादा रहती है। इसलिए यह दिक्कत ज्यादा होगी। इसलिए आप अपनी (स्थानीय)मस्जिदों में नमाज अदा करें और लोग यहां घर से ही वुजू करके आएं ताकि किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।

इसके अलावा जिला अधिकारी ने सील किए गए वुजू खाने को जगह को सुरक्षित रखे जाने पर जोर दिया है। धार्मिक नेताओं और धर्म गुरुओं से भी शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए भी अपील की गई है।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Avoid Namaji from coming in large numbers in Joom prayers in Gyanvapi Mosque
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gyanvapi mosque, zoom namaz, avoid coming in large numbers, namaji, anjuman arrangements appeal of masajid committee, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, varanasi news, varanasi news in hindi, real time varanasi city news, real time news, varanasi news khas khabar, varanasi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved