• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

बचपन में हुई बेइज्जती ने बदल दी जिंदगी, रिक्शा चालक का बेटा बना बडा अफसर

वाराणसी। दुनिया में कई कई लोग हैं जो मजाक करने में सबसे आगे रहते हैं लेकिन कई लोगों को एहसास है कि वे मजाक कर रहे हैं वे कभी भी हमारे आगे हो सकते हैं। ऐसी ही एक दिलचस्प दास्तां बताने जा रहे है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। उत्तरप्रदेश के काशी के एक रिक्शा चालक ने संघर्ष की एक नई मिसाल कायम की है। काशी में रिक्शा चलाने वाले नारायण जायसवाल ने लंबे संघर्ष के बाद अपने बेटे को आईएएस बनाया था, उनके बेटे की शादी एक आईपीएस अफसर से हुई है। दोनों बेटा बहू गोवा में पोस्टेड है।

मीडिया से बातचीत करते हुए नारायण बताते हैं कि उनकी तीन बेटियां और एक बेटा है। वह अलईपुरा में किराए के मकान में रहते थे। नारायण के पास 35 रिक्शे थे, जिन्हें वह किराए पर चलवाते थे। लेकिन पत्नी इंदु को ब्रेन हैमरेज होने के बाद उसके इलाज के लिए 20 से ज्यादा रिक्शे बेचने पड़े। कुछ दिन बाद उन्की पत्नी की मौत हो गई। तब उनका बेटा गोविंद सातवीं में था।

गरीबी का आलम ऐसा था कि उनके परिवार को दो वक्त की रोटी खाना भी मुश्किल से मिलता था। उन दिनों को याद करते हुए नारायण कहते है कि मैं खुद गोविंद को रिक्शे पर बैठाकर स्कूल छोडऩे जाता था। हमें देखकर स्कूल के बच्चे मेरे बेटे को ताने देते थे, वे कहते थे कि आ गया रिक्शेवाले का बेटा। मैं जब लोगों को बताता कि मैं अपने बेटे को आइएएस बनाऊंगा तो सब हमारा मजाक बनाते थे।

नारायण बताते है कि बेटियों की शादी में बाकी रिक्शे भी बिक गए। बाद में उनके पास सिर्फ एक रिक्शा बचा था, जिससे चलाकर वह अपना घर चलाता था। पैसे की तंगी के कारण गोविंद सेकंड हैंड बुक्स से पढ़ता था।

गोविंद का आईएएस बनने का सफर...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IAS Officer Govind Jaiswal, Son of Rickshaw Puller Inspirational Story
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ias officer, govind jaiswal, son of rickshaw, inspirational story, narayan jaiswal a resident of banaras, ias officer govind jaiswal, amazing news, amazing village of india, amazing news in india, amazing news of world, ajab gajab news in india, ajab gajab news of the world, khabre zara hatke, amazing facts, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi, varanasi news, varanasi news in hindi, real time varanasi city news, real time news, varanasi news khas khabar, varanasi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved