• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी पुलिस ने युवा जोड़े की करवाई शादी, आखिर क्यों, यहां पढ़ें

UP Police got the young couple married - Pratapgarh News in Hindi

प्रतापगढ़ । उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ पुलिस ने एक लड़की की शादी की करवाई जिसकी चर्चा पूरे जिले में हो रही है। पुलिस ने सावन माह के पहले सोमवार के अवसर पर गांव शाहपुर के बाबा अवधेश्वर नाथ धाम में शादी का इंतजाम किया। धाम में भगवान शिव की आराधना करने पहुंचे श्रद्धालु शादी के लिए मेहमान बने और जोड़े को आशीर्वाद दिया।

थाना प्रभारी (हाथीगांव) संतोष सिंह ने कहा, ''खुशबू और विजय की शादी बाबा अवधेश्वर नाथ धाम के परिसर में संपन्न हुई। कैम मस्तपुर गांव निवासी दूल्हा-दुल्हन दोनों पिछले दो साल से एक-दूसरे को जानते थे, लेकिन लड़की के परिजन उसकी शादी नहीं करा पा रहे थे, इसलिए दंपति ने हाथीगांव थाने के थाना प्रभारी से संपर्क किया और शादी करने की इच्छा व्यक्त की।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमने पुजारी मोहित मिश्रा को फोन किया और मंदिर में दोनों की शादी के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए।

जब पुलिस ने मंदिर समिति के सदस्यों को मंदिर परिसर में शादी करने की उनकी योजना से अवगत कराया, तो उन्होंने भी नेक काम में पुलिस अधिकारियों का समर्थन करने का फैसला किया।

मंत्रों और श्लोकों के उच्चारण के बीच सभी अनुष्ठान किए गए।

दिलचस्प बात यह है कि कुंडा गांव की महिला भक्त दुल्हन के लिए अंगूठियां, मंगल सूत्र, साड़ी और अन्य आवश्यक सामान लेकर आईं, जबकि अन्य भक्तों ने जोड़े के लिए मिठाई, फल और पूजा सामग्री की व्यवस्था की।

पुलिसकर्मियों ने नवविवाहित जोड़े को उपहार भी दिए और महिला पुलिसकर्मियों ने 'विदाई' की रस्में निभाईं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP Police got the young couple married
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up police, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, pratapgarh news, pratapgarh news in hindi, real time pratapgarh city news, real time news, pratapgarh news khas khabar, pratapgarh news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved