• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बंदर की पुण्यतिथि पर छावनी में तब्दील हुआ ये गांव, राजा भैया के पिता नजरबंद

father of raja bhaiya house arrested in pratapgarh - Pratapgarh News in Hindi

प्रतापगढ़। उत्तरप्रदेश के कुंडा से विधायक और पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के परिवार को प्रशासन ने झटका दे दिया है। राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को जिला प्रशासन ने उन्हीं की भदरी कोठी में ही नजरबंद कर दिया है। मीडिया रिपोट्स के अनुसार, कुंडा को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। महल के आसपास और पूरे कुंडा में भारी पुलिस बल तैनात करते हुए इलाके में धारा 144 लागू कर दी है। दरअसल, मामला मंदिर में भंडारे के आयोजन से जुड़ा हुआ है।

बताया गया है कि पिछले कुछ सालों से शेखपुर गांव में हनुमान मंदिर पर भंडारा करने को लेकर नई परंपरा शुरू हो गई थी। इस परंपरा पर बाद में जिला प्रशासन ने रोक लगा दी। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि मंदिर के सामने से मुहर्रम का जूलूस निकलता है।

भंडारे का आयोजन बंदर की पुण्यतिथि पर मनाया जाता है। बताया जाता है कि बंदर की मौत मुहर्रम के ही दिन हुई थी। माहौल को देखते हुए इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। मामले में प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी शंभू कुमार ने कहा, ‘पर्व-त्योहार के मामले में हमने उन्हीं कार्यक्रमों की अनुमति दी है, जो विगत-वर्षों में मनाए जाते रहे हैं।

उनके अलावा जो अतिरिक्त कार्यक्रम हैं, उनपर रोक लगी हुई है। कुंडा में विगत वर्षों में यह समस्या हुई कि हनुमान मंदिर पर भंडारा करने की कोशिश की गई, जिसे पिछले साल भी रोकी गई और इस बार भी रोक दिया गया। कोई भी कानून उल्लंघन ना कर पाए, पर्व-त्योहार में खलल न डाल पाए इसलिए पुलिस तैनात की गई है। हम लोग नजर बनाए हुए हैं, जिससे शांति व्यवस्था कायम रहे।’

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-father of raja bhaiya house arrested in pratapgarh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: father of raja bhaiya, pratapgarh news in hindi, uttar pradesh news in hindi, uttar pradesh news, raja bhaiya, death anniversary of a macaque, long tailed monkey, raja bhaiyas father, uday pratap, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, pratapgarh news, real time pratapgarh city news, real time news, pratapgarh news khas khabar, pratapgarh news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved