• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

CBI ने प्रति 20000 भुगतान के लिए 100 रुपए घूस मांगने वाले 2 अधिकारियों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। हजारों करोड़ रुपए की बैंक धोखाधड़ी की जांच करने वाले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में डाक विभाग के दो अधिकारियों के विरुद्ध प्रति 20,000 रुपए भुगतान करने के एवज में घूस के रूप में 100 रुपए सुविधा शुल्क लेने के लिए मामला दर्ज किया है। सीबीआई अधिकारियों के अनुसार, यह मामला डाक विभाग के दो अधिकारियों संतोष कुमार सरोज और सुरेश मिश्रा के खिलाफ दर्ज किया गया है।

संतोष कुमार सुपरवाइजर और सुरेश मिश्रा पोस्टल असिस्टेंट के रूप में प्रतापगढ़ के कुंडा पोस्ट ऑफिस में तैनात है। पोस्ट ऑफिस में कमीशन एजेंट के रूप में काम करने वाली सुषमा सिंह के पति प्रभात कुमार सिंह की शिकायत पर दोनों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया। सीबीआई ने 30 नवंबर को आपराधिक साजिश और लोकसेवक द्वारा अनुचित भुगतान की मांग को लेकर मामला दर्ज किया था।

सीबीआई को 28 नवंबर को की अपनी शिकायत में सिंह ने आरोप लगाया था कि वे और उनकी पत्नी 25 नवंबर को 99400 रुपए, 26 नवंबर को 59920 और 27 नवंबर को 60000 रुपए जमा कराने गए थे। सिंह ने कहा कि 25 नवंबर और 26 नवंबर को मेरी पत्नी को 500 और 300 रुपए और जमा कराने को कहा गया। जब मैंने मिश्रा और सरोज से इसकी वजह जाननी चाही, तो उन्होंने कहा कि प्रत्येक 20000 रुपए भुगतान करने के लिए सुविधा शुल्क के रूप में 100 रुपए लगेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CBI books 2 postal officers over Rs 100 bribe
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cbi, postal officers, rs 100 bribe, central bureau of investigation, pratapgarh, kunda post office, uttar pradesh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, pratapgarh news, pratapgarh news in hindi, real time pratapgarh city news, real time news, pratapgarh news khas khabar, pratapgarh news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved