• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हलियापुर उत्थान समिति की मेहनत लाई रंग, 29 गांवों के 60 हज़ार वोटर अमेठी नहीं सुल्तानपुर में करेंगे वोटिंग

60 thousand voters of 29 villages of Amethi now will vote in Sultanpur - Sultanpur News in Hindi

सुल्तानपुर। आखिर हलियापुर उत्थान समिति की मेहनत रंग ले ही आई, अब हलियापुर कानूनगो सर्किल के 29 गांवों के 60 हज़ार वोटर सुल्तानपुर में रहकर सुल्तानपुर में ही वोटिंग करेंगे। इसलिए के शासन ने बड़ा फैसला लेते हुए इन ग्रामों को ज़िले की बल्दीराय तहसील से जोड़ने का फैसला लिया है। इससे पूर्व ये वोटर सुल्तानपुर में रहकर अमेठी के प्रत्याशियों को वोट करते थे। जनवरी माह में इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए हलियापुर उत्थान समिति ने वोटिंग का बहिष्कार करते हुए प्रदर्शन किया था।

आगे पढ़े क्या है पूरा मामला


बता दें कि हलियापुर कानूनगो सर्किल के 29 राजस्व गांव सालों से दो भागों में बटे थे।यहां के 60 हज़ार वोटर्स लोकसभा चुनाव के लिए अमेठी तो विधानसभा चुनाव के लिए जगदीशपुर सीट से आए कन्डिडेट को वोट करते थे। लेकिन अन्य कागजी कोरम के लिए उन्हें सुल्तानपुर का चक्कर लगाना पड़ता था।जबकि नव निर्मित तहसील बल्दीराय से इन 29 गांव की दूरी 2 से 15 किलोमीटर की थी लेकिन शासन-प्रशासन ने यहां वोटरों के प्रति सौतेला व्यवहार बरतते हुए इन गांवों को 50 किलोमीटर दूर सदर तहसील से जोड़ रखा था।इससे परेशान हाल वोटरों ने हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव पहले हलियापुर उत्थान समिति के बैनर तले वोटिंग के बहिष्कार की आवाज़ उठाई।

प्रशासन ने इस आवाज़ को नहीं सुना तो समिति ने सभी 29 ग्रामों के प्रधानों से सम्पर्क साधा और बड़े पैमाने पर वोटिंग का बहिष्कार करते हुए सड़क पर उतर आए थे।


तत्कालीन डीएम ने वार्ता कर दिया था आश्वासन


इसके बाद जब मामला तूल पकड़ गया और प्रदेश की राजधानी लखनऊ की मीडिया में ये मुद्दा उछला तो प्रशासन के हाथ पांव फूल गए थे।तत्कालीन डीएम एस.राजलिंगम ने हलियापुर उत्थान समित के पदाधिकारियों के प्रतिनिधि मंडल को वार्ता के लिए जिले के कलेक्टर सभागार में बुलाया।उत्थान समित के पदाधिकारियो ने 29 ग्राम प्रधान को साथ लेकर जिला प्रशासन से जल्द से जल्द मामले का हल निकालकर 29 राजस्व गांव को बल्दीराय तहसील मे जोड़े जाने की मांग दोहराया। उस समय डीएम ने माना था की परिसीमन में कुछ त्रुटि हुई है, उन्होंने आश्वासन दिया था कि चुनाव बाद इन 29 गावों को बल्दीराय तहसील में शामिल करवाने का हम पूरा प्रयास करेंगे।


अधिकारियों ने बताया शासन मिल गया आदेश


आखिर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सभी 29 ग्रामों को नव निर्मित तहसील बल्दीराय से जोड़े जानें का निर्देश दे दिया है।इस बात की जानकारी देते हुए बल्दीराय तहसील के तहसीलदार वी.पी. सिंह ने बताया कि शासन हुए आदेश की कापी मिल चुकी है।जल्द ही कागजी कोरम पूरा कर सिस्टम को फीड कर दिया जायेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-60 thousand voters of 29 villages of Amethi now will vote in Sultanpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 60 thousand voters, 29 villages of amethi, now will vote, sultanpur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sultanpur news, sultanpur news in hindi, real time sultanpur city news, real time news, sultanpur news khas khabar, sultanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved