• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बाढ़ खंड टीम ने विधायक के साथ किया बाढ़ क्षेत्र में स्थितियों का अवलोकन

An Overview of the Conditions in the Flood Area with Flood Segment Team with the MLA in sitapur - Sitapur News in Hindi

सीतापुर। बरसात के समय गांवों को बाढ़ कटान से बचाने के लिए बाढ़ खंड की टीम ने विधायक ज्ञान तिवारी के साथ प्रभावित क्षेत्र रेउसा व रामपुर मथुरा के नदी तटवर्ती इलाकों का दौरा किया। इस दौरान बाढ़ क्षेत्र की स्थितियों व होने वाले नुकसान को लेकर पड़ताल की। बाढ़ से बचाव के लिए क्या उपाय होने चाहिए इसको लेकर टीम ने ग्रामीणों से चर्चा की।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र की समस्या व बचाव को लेकर पिछले दिनों सेवता से भाजपा विधायक ज्ञान तिवारी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। बाढ़ प्रभावित इलाकों मंो तटबंध व स्टड बनाने की मांग की थी। विधायक ने मुख्यमंत्री को 100 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं के प्रस्ताव भी सौंपे थे। मुख्यमंत्री ने इस समस्या को गंभीरता से लेकर ¨सचाई विभाग को तत्काल प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए थे। मंगलवार को बाढ़ खंड की टीम अभियंता एके ¨सह की अगुवाई में रामपुर मथुरा पहुंची।

टीम ने विधायक ज्ञान तिवारी से संपर्क किया और ब्लॉक रामपुर मथुरा के अंगरौरा, अरौरा व रेउसा के कोनी, फौजदारपुरवा, दुर्गापुरवा, निर्मलदासपुरवा, गोडियनपुरवा, भेडहीं, परमेश्वरपुरवा, म्योढी छोलहा, काशीपुर, मल्लापुर, असईपुर, खमरिहा, सेखूपुर आदि बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया। विधायक ज्ञान तिवारी ने अभियंताओं की इस तीन सदस्यीय टीम को यहां के हालातों की जानकारी दी और निरीक्षण कराया।

विधायक ने बताया बरसात से पूर्व इन गांवों को बाढ़ से बचाने के लिए करीब 20 करोड़ से स्टड बनाने का कार्य होगा। यह स्टड बनने से बाढ़ के दौरान लोगों को राहत मिलेगी। बाढ़ की समस्या का स्थाई समाधान कराएंगे। इसको लेकर मुख्यमंत्री गंभीर हैं। केंद्रीय जलसंसाधन मंत्री से भी मिलकर समस्या को रखा जाएगा और केंद्र की भी मदद ली जाएगी।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-An Overview of the Conditions in the Flood Area with Flood Segment Team with the MLA in sitapur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: overview, conditions, flood area, flood segment team, mla, sitapur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sitapur news, sitapur news in hindi, real time sitapur city news, real time news, sitapur news khas khabar, sitapur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved