• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

...जब कारण नहीं बता पाए तो गले पड़ गए : पीएम मोदी

Shahjahanpur: PM Narendra Modi arrives at Kisan Kalyan Rally in Roza - Shahjahanpur News in Hindi

शाहजहांपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाहजहांपुर में किसान महारैली को संबोधित करने पहुंच गए हैं। मंच से मोदी ने कहा, इसी प्रकार का प्यार और उत्साह देश के कोने-कोने में मुझे देखने को मिल रहा है। पिछले दिनों यूपी, पंजाब, राजस्थान, पश्चिम बंगाम में किसानों के बीच जाने का अवसर मिला। जहां भी गया, वहां किसानों ने जो आशीर्वाद दिया, उससे मैं अभिभूत हूं। चीनी उत्पादन में वृद्धि को देखते हुए यह मूल्य तय किया गया है।

गन्ना के प्रति कुंतल की लागत 155 रुपये आंकी जाती है। अब जो मूल्य तय किया गया है, वह लागत का लगभग दोगुना हो रहा है। पहले पैसे चीनी मिल को दिए जाते थे। हमने रुपये सीधे किसानों के खाते में जमा किए। किसानों को उनका हक दिलाया।इन्हीं प्रयासों का असर है कि पुराना बकाया निरंतर कम होता जा रहा है। बकाए के भुगतान की गति और तेज होने वाली है। मोदी ने आगे कहा, 15 वर्ष पूर्व अटल जी की सरकार ने पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया था। उसके बाद आई सरकार ने 10 वर्ष तक कछुए की चाल पर काम किया।

अगर काम किया होता तो अतिरिक्त चीनी पैदा होने से किसानों का पैसा नहीं फंसता। चीनी के आयत पर 100 फीसदी शुल्क लगाया गया है, 20 लाख टन चीनी निर्यात करने की अनुमति दे दी गयी है और चीनी के लिए एक न्यूनतम मूल्य तय किया गया है ताकि चीनी मिल नुकसान का बहाना ना बना पाएं। प्रति क्विंटल पर 5.50 रुपये की अतिरिक्त मदद सीधे किसानों के खाते में जमा की जा रही है।

LIVE UPDATE...


- विपक्ष के गठबंधन को पीएम मोदी ने दलदल कहा। साथ ही ये भी कहा कि जितना दलदल होगा उतना कमल खिलेगा : पीएम मोदी।

- कल लोकसभा में हम ये उनसे लगातार पूछते रहे कि इस अविश्वास का कारण क्या है, अब जब वो कारण नहीं बता पाए तो गले पड़ गए : पीएम मोदी।

- कल देश की जनता ने देखा कि कुछ लोगों को प्रधानमंत्री की कुर्सी के अलावा कुछ नहीं दिखता है, उन्हें ना देश दिखता है ना देश का गरीब दिखता है : पीएम मोदी।

- संसद में अपना काम किया, लालबत्ती के खिलाफ खड़ा होकर गुनाह किया क्या? परिवारवाद के खिलाफ खड़ा होना मेरा गुनाह : पीएम मोदी।

- हमारा निरंतर प्रयास है कि गन्ना किसान की एक-एक पाई उस तक समय पर पहुंचे। पुरानी सरकारों ने दशकों से जो व्यवस्थाएं बना रखी थीं, जो गठजोड़ बना रखे थे, उनको तोड़ा जा रहा है। पहले की सरकारों ने जो हज़ारों करोड़ का बकाया छोड़ रखा था उसको निश्चित समय सीमा में निपटाया गया : पीएम मोदी।

- देश के हर किसान के पसीने का, मेहनत का सम्मान हो, यही केंद्र की सरकार, उत्तर प्रदेश की सरकार की प्राथमिकता है। यही कारण है कि देश के गन्ना किसान परिवारों के हित में हाल में अनेक फैसले लिए गए हैं : पीएम मोदी।

- सरकार ने गन्ना की बिक्री का लाभकारी 275 रुपये क्विंटल कर दिया गया है, चीनी के उत्पादन में वृद्धि को देखते हुए ये मूल्य 10 फीसदी रिकवरी पर तय किया गया है : पीएम मोदी।

- देश के हर किसान परिवार के श्रम का सम्मान हो, यही केंद्र की सरकार और उत्तर प्रदेश की सरकार की प्राथमिकता है : पीएम मोदी।

- किसानों का पुराना बकाया लगातार कम हो रहा है। कछुए की चाल से काम करने पर किसानों के पैसे फंसे थे। पुरानी सराकरों ने किसानोॆं का बहुत नुकसान किया है : मोदी।

- गन्ने से बना एथेनॉल पेट्रोल में मिक्स किया जाएगा। चीनी मिलों को नई मशीनों के लिए आर्थिक मदद दी जाएगी। सरकार ने पांच करोड़ गन्ना किसानों के लिए फैसले लिए हैं : पीएम मोदी।

- 5.5 रुपए प्रति क्विंटल की अतिरिक्त मदद किसानों के खाते में दी जाएगी। गन्ना मिलों में काम कर रहे कामगारों और उनके परिवार को ध्यान में रखते हुए सरकार ने कई निर्णय किए हैं : पीएम मोदी।

- 20 लाख टन चीनी निर्यात की इजाजत दी। चीनी के लिए न्यूनतम मूल्य तय किया है। हमें गन्ना किसानों की चिंता है : पीएम मोदी।

- मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया है। ये लोग सिर्फ घड़ियाली आंसू बहाते हैं : पीएम मोदी।

- कुछ दिन पहले कुछ गन्ना किसान मुझसे मिलने दिल्ली आये थे और मैंने उनसे कहा था कि जल्द ही गन्ना किसानों को एक खुशखबरी सुनने को मिलेगी और वही वादा निभाने मैं शाहजहांपुर आया हूं : पीएम मोदी।

- मैं शाहजहांपुर में किसानों से किया गया वादा निभाने आया हूं। 14 खरीफ फसलों के एमएसपी दाम बढ़ाना ऐतिहासिक कदम है : पीएम मोदी।

- 'किसान कल्याण रैली' को सम्बोधित कर रहे हैं : पीएम मोदी।

- पीएम मोदी ने किसानों से किए गए वादे को पूरा किया है. किसानों के जीवन में खुशहाली पीएम मोदी का लक्ष्य है : योगी आदित्यनाथ।

- पीएम मोदी ने पूरे देश के अंदर किसानों के हित में काम करने के लिए एजेंडा निर्धारित किया है : योगी आदित्यनाथ।

- पिछले 4 साल के दौरान अनेक योजनाएं देश के हित के लिए लागू हुईं। ये योजनाएं बिना किसी मजहब, जाति और धर्म को देखते हुए चल रही हैं : योगी आदित्यनाथ।

रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ महेंद्र नाथ पांडेय भी मौजूद है। भाजपा प्रवक्ता हीरो वाजपेयी ने बताया,"रैली को लेकर किसानों में जबरदस्त उत्साह है। आज की रैली में जुटने वाली भीड़ इसका प्रमाण है। सरकार के फैसलों से किसान खेती को लेकर काफी उत्साहित हैं। शाहजहांपुर किसानों का क्षेत्र है। यहां के किसान प्रगतिशील खेती के लिए जाने जाते रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shahjahanpur: PM Narendra Modi arrives at Kisan Kalyan Rally in Roza
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shahjahanpur pm narendra modi, narendra modi, kisan kalyan rally, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shahjahanpur news, shahjahanpur news in hindi, real time shahjahanpur city news, real time news, shahjahanpur news khas khabar, shahjahanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved