• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंचायत का एलान, दहेज़ की नुमाइश की तो, निकाह नहीं कराएंगे इमाम

Imam will not marry if dowry exhibition said sambhal panchyat - Sambhal News in Hindi

संभल। तहरीक इस्लाह ए उम्मत ने मुस्लिम शादियों में दहेज़ के लेन-देन और फिजूलखर्ची पर पाबंदी के लिए पंचायत कर देश के मुसलमानों को नसीहत देने वाला फरमान सुनाया है। संभल के चंदौसी में मुसलमानों की संस्था तहरीक इस्लाह ए उम्मत के प्रयासों से बरेलवी और देवबंदी उलेमाओं ,और इमामों ने मुसलमानों की बड़ी पंचायत कर फैसला लिया है। यदि कोई मुसलमान निकाह में दहेज़ की नुमाइश करता है तो कोई भी इमाम निकाह नहीं पढबाएगें। शादी में डीजे बजाने ,खड़े होकर खाना खाने पर भी पाबंदी लगाई गई है। ऐसी शादियों में शिरकत न करने का एलान किया गया है।

तहरीक इस्लाह-ए-उम्मत के इमाम-इशित्खार ने बताया कि मुस्लिम शादियों में दहेज़ की नुमाइश लगाकर शान ओ शोकत का प्रदर्शन किया जाता है। जिसका सीधा असर मुस्लिम समाज के उस गरीब तबके पर पढ़ रहा है जो कि दहेज़ देने में असमर्थ है। इसलिए पंचायत कर ये एलान किया गया है कि यदि कोई शादी में दहेज़ देना ही चाहता है तो दहेज़ की नुमाइश नहीं करेगा और दहेज़ को डिब्बों में बंद करके देगा। यदि ऐसा नहीं करता है तो कोई भी इमाम निकाह नहीं पढवाएगा, न ही उस शादी में शिरकत करेगा। नायब शहर इमाम काजी मगरूब ने पंचायत के इस एलान को मुसलमानों को राहत देना वाला फैसला बताया है। इस फैसले से उन लोगों को राहत मिलेगी जो की शादियों में भारी-भरकम दहेज़ नहीं जुटा पाते थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Imam will not marry if dowry exhibition said sambhal panchyat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: imam, will not marry, dowry exhibition, sambhal panchyat, sambhal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sambhal news, sambhal news in hindi, real time sambhal city news, real time news, sambhal news khas khabar, sambhal news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved