• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईटीआई कॉलेज में करोड़ों की मशीनें फांक रही धूल

Crores Machines Dusting at ITI College in sambhal - Sambhal News in Hindi

संभल। युवाओं को हुनर मंद बनाकर रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सरकार युवाओं को ट्रेनिंग देने वाले आईटीआई राजकीय औद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थान को करोड़ों का बजट दे रही है लेकिन यूपी के आईटीआई प्रबन्धन सरकार के उदेश्य को किस तरह पलीता लगा रहे है। इसकी तस्वीर संभल जिले के चंदोसी आईटीआई से सामने आई है।चंदोसी के आईटीआई प्रबन्धन ने युवाओं को तकनीकी तौर पर हुनर मंद बनाने के लिए संस्थान में बिना कोर्स और प्राशिचित अनुदेशकों की व्यवस्था किए बगैर एक साल पहले 1 करोड़ से अधिक की मशीनों और उपकरणों की खरीद कर डाली। अब आईटीआई में कोर्स और ट्रेंड टीचर के न होने से करोड़ों की कीमती मशीनें धूल फांक रही है। आईटीआई वर्कशाप में करोड़ों की इन कीमती मशीनों पर बरसात का पानी टपकता रहता है।लेकिन आईटीआई प्रबन्धन कीमती मशीनों के रख रखाव के लिए भी गंभीर नहीं है। दरअसल आईटीआई में मशीनों की खरीद के नाम पर लाखों का घोटाला किया गया है। अगर मशीनों और उपकरण की खरीद के मामले की जांच कराई जाये तो बड़ा घोटाला सामने आ सकता है।

आई टी आई में एक साल से धूल फांक रही करोड़ों की मशीनों के सन्दर्भ में जब ने आईटीआई के प्रिंसिपल से जानकारी की तो उन्हें मशीनों के सन्दर्भ में जानकारी ही नहीं थी।

प्रिंसिपल बाई पी सिंह का कहना था की उन्हें आईटीआई में आए हुए एक साल हुआ है। मशीनें उनके आने से पहले खरीदी गई थी। ऐसी क्या जरुरत थी की बिना प्रिंसिपल के ही खरीद ली गई मशीनें। फिलहाल उनका कहना है की टीचर की ट्रेनिंग होते ही छात्रों को मशीनों पर ट्रेनिंग देने का कार्य शुरू हो जायगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Crores Machines Dusting at ITI College in sambhal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: crores, machines, dusting, iti college, sambhal, computer, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sambhal news, sambhal news in hindi, real time sambhal city news, real time news, sambhal news khas khabar, sambhal news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved