• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मुस्लिम महिलाओं के बाल कटवाने और आइब्रो बनवाने के खिलाफ फतवा जारी

सहारनपुर। मुस्लिम महिलाओं के लिए देवबंद दारूल उलूम की ओर से फतवा जारी किया गया है। इस फतवे में महिलाओं के आइब्रो बनवाने और बाल कटवाने पर पाबंदी लगाई गई है। फतवे में कहा गया है कि महिलाओं के लिए इस्लाम में 10 बैन बताए गए हैं। इनमें से बाल कटवाना और आइब्रो बनवाना भी जायज नहीं है। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में रहने वाले एक व्यक्ति ने दारूल उलूम के फतवा विभाग से पूछा था कि क्या उसकी पत्नी आइब्रो बनवा और बाल कटवा सकती है? इस सवाल के जवाब में दारूल इफ्ता ने फतवा जारी करते हुए कहा है कि इस्लाम में आइब्रो बनवाने और बाल कटवाने की इजाजत नहीं है।

उन्होंने यह भी लिखा है कि अगर कोई महिला ऐसा करती है तो यह इस्लाम के खिलाफ माना जाएगा। इस फतवा में कहा गया है कि महिलाओं के बाल उनकी जीनत (खूबसूरती) होते हैं। जब तक मजबूरी न हो महिलाओं को बाल नहीं कटवाने चाहिए। बिना मजबूरी बाल कटवाना नाजायज है। मौलाना लुतफुर्रहमान ने कहा कि मुस्लिम महिलाएं इन दिनों ब्यूटी पार्लर का काफी इस्तेमाल कर रही हैं, जो सही नहीं है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-darul uloom deoband fatwa on muslim woman can not taking hair cut and eyebrow
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: darul uloom deoband, fatwa, muslim woman, hair cut, eyebrow, threading, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, saharanpur news, saharanpur news in hindi, real time saharanpur city news, real time news, saharanpur news khas khabar, saharanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved