• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंटर में न्यू स्टैण्डर्ड ने मारी बाजी, हाईस्कूल में बरातीलाल और गंगाराम अव्वल

up board result in raebareli New Standard in Inter and Barkaralal and Ganga Ram in High School - Rae-Bareli News in Hindi

रायबरेली । हाईस्कूल व इंटर मीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में इस बार जिले के किसी भी विद्यार्थी को प्रदेश की मेरिट में स्थान नहीं हासिल हो सका। जबकि पिछली बार रायबरेली के विबग्योर इंटर कालेज ने यूपी में टाप किया था। इस बार इंटर मीडिएट की परीक्षा में न्यू स्टैण्डर्ड पब्लिक स्कूल ने जिले में प्रथम और द्वितीय स्थान हासिल किया। जबकि हाईस्कूल में बरातीलाल गंगाराम इंटर कालेज लालगंज के छात्र ने जिले में टाप किया है।न्यू स्टैण्डर्ड पब्लिक स्कूल कालेज की इंटर की छात्रा वर्तिका सिंह ने 94.2 फीसदी अंक लाकर जिले में टाप किया है।



इसके अलावा इसी कालेज की छात्रा शिवानी अग्रहरि ने 93.4 फीसदी अंक लाकर जिले में दूसरा स्थान हासिल किया है। छात्राओं की सफलता पर कालेज के संस्थापक प्रबंधक शशिकांत शर्मा व सयुक्त प्रबंधक रश्मि शर्मा मे मेधावी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुये उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है तथा प्रेरण दी है कि मन लगाकर विद्याध्यन करें जिससे सीढी दर सीढी सफलता हासिल होती जाये।



इसके अलावा हाईस्कूल में बाराती लाल गंगाराम इंटर कालेज के शिवम ने 93.3 फीसदी अंक लाकर जिले में टाप किया हेै। जबकि गोपाल सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र यथार्थ सोनी ने 93.17 फीसदी अंक लाकर जिले में दूसरा स्थान हासिल किया है। कालेजों के प्रबंध तंत्र व शिक्षक शिक्षिकाओं ने मेधावी बच्चों को ढेरों शुभकामनाये दीं।

माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद द्वारा संचालित हाईस्कूल व इंटर मीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में विबग्योर पब्लिक स्कूल इंटर मीडियेट कालेज चंदौली के बच्चों ने सवत्कृष्ट परीक्षा परिणाम हासिल किया है। हाईस्कूल की परीक्षा में स्कूल की छात्रा सामिया सिददीकी ने 92 फीसदी अंकों के साथ स्कूल का परचम लहराया है। वही इंटरमीडिएट में कुतूबा फातिमा ने 92.8 फीसदी अंकोें के साथ सफलता अर्जित कर अपना व स्कूल का नाम ऊंचा किया है। बच्चों की इस सफलता पर स्कूल के प्रबंधक मोहित वर्मा एवं शिक्षक शिक्षिकाओं ने बच्चों को शुभकामनायें दी है।


बच्चों को शुभकामनाये देते हुये प्रबंधक ने कहा है कि जो कठिन परिश्रम करते है उन्हे सफलता जरूर मिलतीहै। क्योंकि परिश्रम ही सफलता की कुंजी है जिससे विकास के सभी ताले खुलते है। इस अवसर पर प्रधानाचार्य मथुरा प्रसाद वर्मा ने भी बच्चों को सफलता के लिये शुभकामनाये देते हुये आगे भी इसी तरह परिश्रम करते रहने की प्रेरणा दी। स्कूल के शिक्षक अतुल श्रीवास्तव, रमेष कुमार पांडेय, जितेन्द्र पांडेय, गोवर्धन प्रसाद वर्मा आदि शिक्षकों ने भी बच्चों को शुभकामनायें दी। हाईस्कूल के परीक्षाफल में अच्छे अंक हासिल करने वाले बच्चों में सामिया सिददीकी के अलावा अपर्णा यादव, दिव्या, गरिमा ने 91.16, सोनाली पटेल ने 90.51, जयशिका, अनुष्का पटेल ने 89.16 तथा मीनाक्षी ने 88.16, आसमा अख्तर ने 88, बुतूल फात्मा ने 87.3, यश्मिता मौर्या ने 86., साजली उस्मानी ने 86.8 फीसदी अंका हासिल किये है। जबकि इंटर मीडिएट में तुबा फातिमा के बाद वंशिका सिंह ने 92.4, कुलसूम अख्तर ने 92, प्रियंका पटेल 91, अंजली प्रजापति 90.6, हिमाशुं पटेल, सृष्टि वर्मा 90.2, आरिशा पटेन 89.2, साहिबा शेख, रोशनी देवी ने 88.4, आस्था गुप्ता 88, अंजली मौर्या 87.6, कायनात जैदी व रिचा शुक्ला 87.6 फीसदी अंक हासिल किये। विगत वर्षों की भांति इस बार भी मदर टेरेसा इण्टर कालेज की छात्र-छात्राओं ने जिले में अपना दबदबा कायम रखा है। इण्टरमीडिएट की छात्रा महिमा मिश्रा ने 82.8 प्रतिशत के साथ कालेज में टाप किया है,वहीं 82 फीसदी अंक के साथ जोगेन्द्र कुमार यादव ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय के 30 बच्चों ने ससम्मान परीक्षा उत्तीर्ण कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। कालेज के 138 बच्चों ने इस बार इण्टर की परीक्षा दी थी जिसमें 126 ने प्रथम श्रेणी व 12 ने द्वितीय श्रेणी से परीक्षा पास की।उधर विद्यालय की अनन्या शुक्ला ने 87.33 फीसदी अंक के साथ हाईस्कूल परीक्षा में टाप किया है वहीं आयुष मौर्य ने 87 प्रतिशत अंक के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रीति यादव ने 86.16 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। हाईस्कूल में इस बार विद्यालय के 120 छात्र-छात्राओं में से 114 ने प्रथम


विद्यालय के प्रबंधक ओपी श्रीवास्तव ने कालेज के शानदार परीक्षा परिणाम के लिए छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि 91 से 95 फीसदी बच्चों का प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होना यह दर्शाता है कि विद्यालय के बच्चों के साथ शिक्षकों ने कितनी मेहनत की है। उन्होंने बताया कि सभी शिक्षकों की कड़ी मेहनत व लगन के साथ विद्यालय का अनुशासन भी शानदार परीक्षा परिणाम का बड़ा कारण रहा है। उपप्रबंधक धीरज श्रीवास्तव ने भी उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-up board result in raebareli New Standard in Inter and Barkaralal and Ganga Ram in High School
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up board result, raebareli new standard, inter, barkaralal, ganga ram, high school, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rae-bareli news, rae-bareli news in hindi, real time rae-bareli city news, real time news, rae-bareli news khas khabar, rae-bareli news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved