• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रायबरेली : PM मोदी का बोफोर्स-अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले को लेकर कांग्रेस पर हमला

रायबरेली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को यूपी के दौरे पर हैं। उन्होंने यहां कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। हालांकि उनका यह दौरा परियोजनाओं के उद्घाटन से कहीं अधिक राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पीएम मोदी नेे इस दौरान रायबरेली में मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री का निरीक्षण किया और 900वें कोच व हमसफर रेक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने वायुसेना को मजबूत नहीं होने दिया। रक्षा सौदे के मामले में कांग्रेस का इतिहास क्वात्रोची मामा का रहा और कुछ दिन पहले एक और आरोपी मिशेल चाचा को लाया गया है और हमने देखा है कि कांग्रेस ने कैसे इनको बचाने के लिए अपना वकील अदालत में भेज दिया। कांग्रेस क्या इसलिए भडक़ी हुई क्योंकि बीजेपी सरकार जो रक्षा सौदे कर रही उसने क्वात्रोची मामा और मिशेल अंकल नहीं है। हमारे लिए हमेशा दल से बड़ा देश है।

पीएम मोदी ने कहा कि यहां आने से पहले मैं पास ही में बनी मॉर्डन कोच फैक्ट्री में था। मैंने उस फैक्ट्री में इस वर्ष बने 900वें डिब्बे को हरी झंडी भी दिखाई। पहले की सरकारों की क्या कार्यसंस्कृति रही है, इसकी गवाह रायबरेली की रेल कोच फैक्ट्री भी है। जो फैक्ट्री नए डिब्बे बनाने के लिए थी, उसे पूरी क्षमता से कभी काम ही नहीं करने दिया गया।

पीएम मोदी ने कहा, ये फैक्ट्री 2007 में स्वीकृत हुई थी। 2010 में ये फैक्ट्री बनकर तैयार भी हो गई, लेकिन उसके बाद 4 साल तक इस फैक्ट्री में कपूरथला से डिब्बे लेकर उनमें पेंच कसने और पेंट करने का काम हुआ। देभ भर के मेट्रो के डिब्बे रायबरेली के कोच फैक्ट्री में बनेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर कोच फैक्टरी की क्षमता बढ़ेगी तो यहां के युवाओं के लिए हर तरह के रोजगार बढ़ेंगे। उस दिन के बारे में सोचिए, जब यहां हर रोज 10-12 नए कोच बनने लगेंगे। जब पहले की सरकार ने यहां पर रेल कोच फैक्ट्री का निर्माण तय किया था, तो ये तय हुआ था कि 5000 कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी। लेकिन स्वीकृति इसके आधे पदों को ही दी गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Raebareli : PM Narendra Modi attacks on congress for bofors and augusta westland scam
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: raebareli, pm narendra modi, attack on congress, bofors and augusta westland scam, narendra modi, prayagraj, railway coach, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, rae-bareli news, rae-bareli news in hindi, real time rae-bareli city news, real time news, rae-bareli news khas khabar, rae-bareli news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved