• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मृतकों के परजिनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देगी एनटीपीसी

रायबरेली। उत्तर प्रदेश में रायबरेली के ऊंचाहार में नेशनल थर्मल पॉवर कापोर्रेशन (एनटीपीसी) में हुए हादसे में मरने वालों की संख्या 30 तक पहुंच गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुआवजे की घोषणा के बाद एनटीपीसी ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। इस बीच हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए एनटीपीसी के तीन क्षेत्रीय महाप्रबंधकों (एजीएम) को गुरुवार सुबह एयर एम्बुलेंस से मेदांता हॉस्पिटल दिल्ली भेज दिया गया। उप्र के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने एनटीपीसी हादसे के बाद से ही सरकार घायलों की मदद में जुटी है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर मंत्री रायबरेली पहुंचे हैं। सरकार पीडि़तों की हर संभव मदद कर रही है। लखनऊ के सभी अस्पतालों को कह दिया गया है कि एनटीपीसी हादसे से जुड़े मरीजों का विशेष ख्याल रखा जाए। एनटीपीसी के आंचलिक प्रशासनिक अधिकारी आर.एस. राठी के अनुसार मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। वहीं घायलों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जएगी। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायलों के लिए एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है।

घटना के फौरन बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया था। इसके तहत मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये और आंशिक रूप से घायलों को 25 हजार रुपये आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NTPC announce 5-5 lakh rupees to next of kin of those killed in NTPC boiler blast
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ntpc, ntpc boiler explosion, ntpc announce 5-5 lakh rupees for victims, ntpc boiler blast, ex gratia from ntpc boiler blast victims, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, rae-bareli news, rae-bareli news in hindi, real time rae-bareli city news, real time news, rae-bareli news khas khabar, rae-bareli news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved