• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Raksha Bandhan 2020 : बहनें संक्रमित भाइयों को भी बधेंगी राखी

Raksha Bandhan 2020: Sisters will send rakhi to infected brothers - Noida News in Hindi

गौतमबुद्धनगर (नोएडा) । देशभर में भाई-बहन के प्यार का त्योहार रक्षाबंधन 3 अगस्त को मनाया जाएगा। लेकिन इस बार रक्षाबंधन का त्योहार कोरोना के कारण बिल्कुल अलग रहेगा। फिर भी भाई-बहन दूर नहीं रहेंगे। यहां के शारदा अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए रक्षाबंधन पर एक खास इंतजाम किया गया है। अस्पताल में करीब 95 कोरोना संक्रमित मरीज हैं, जिनमें करीब 30 महिला मरीज और 60 पुरुष मरीज हैं।

शारदा अस्पताल के प्रशासन ने रक्षाबंधन के दिन इन सभी मरीजों को हर साल की तरह इस साल भी अपने भाई बहनों के साथ त्योहार मनाने का मौका दिलाएगा। अस्पताल प्रशासन बहनों द्वारा भेजी जाने वाली राखियों को संक्रमितों तक पहुंचाएंगे। वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए बात भी कराई जाएगी।

शारदा अस्पताल की किचन में डाइटीशियन की देखरेख में मिठाइयां बनवाई जा रही हैं। वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए एक कमरा भी तैयार किया गया है। इसमें एक स्क्रीन लगाई गई है, जिसके जरिये मरीज अपने भाई-बहनों से बात भी कर सकेंगे। अस्पताल प्रशासन ने 80 राखियों का इंतजाम किया है।

हालांकि अस्पताल प्रशासन की तरफ से सभी डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ भी संक्रमित मरीजों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाएंगे, वहीं महिला मरीजों से राखी बन्धवाएंगे और फिर स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा महिला मरीज को गिफ्ट भी दिया जाएगा।

अगर किसी की बहन या भाई अपनी तरफ से राखी बांधना या बंधवाना चाहते हैं तो अस्पताल प्रशासन उनसे राखी लेकर उनके भाई-बहनों को दे देगा।

शारदा अस्पताल के प्रवक्ता डॉ. अजीत कुमार ने बताया, "रक्षाबंधन पर राखी संक्रमितों तक पहुंचाने का इंतजाम किया गया है। अगर कोई राखी भेजेगा तो उसे मरीज तक पहुंचाया जाएगा। संक्रमित के चाहने पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बहन से बात भी कराई जाएगी।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Raksha Bandhan 2020: Sisters will send rakhi to infected brothers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rakhi, raksha bandhan 2020, rakshabandhan 2020, rakshabandhan, coronavirus, covid 19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, noida news, noida news in hindi, real time noida city news, real time news, noida news khas khabar, noida news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved