• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नोएडा में 15 फरवरी के बाद डॉग रजिस्ट्रेशन कराने पर लगेगा जुर्माना

Noida will be fined for dog registration after February 15 - Noida News in Hindi

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण ने अपनी बोर्ड बैठक में कुत्ते और बिल्ली के रजिस्ट्रेशन कराने के लिए पॉलिसी बनाई थी। रजिस्ट्रेशन नहीं कराने वालों पर अब 15 फरवरी से जुर्माना लगाया जाएगा। पॉलिसी के तहत ये जुर्माना 1 फरवरी से लगना था। लेकिन कई ऐसे मामले सामने आए जिन्होंने रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाई किया और सर्वर डाउन या अन्य कारणों से रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका। ऐसे आरडब्लूए और एओए के कहने पर उनके यहां विशेष कैंप लगाकर रजिस्ट्रेशन कराए जा रहे हैं।

कैंप में रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों को रजिस्ट्रेशन के लिए 500 रुपए देना होगा। 15 फरवरी के बाद यदि वे रजिस्ट्रेशन कराते है तो उन्हें 500 रुपए के साथ 200 रुपए जुर्माना देना होगा। इसके बाद मार्च से रोजाना 10 रुपए के हिसाब से जुर्माना देना होगा।

ओएसडी इंदू प्रकाश ने बताया कि 31 जनवरी तक 3136 कुत्ते-बिल्ली का पंजीकरण हो चुका है। कुल 3938 आवदेन आए थे, 467 को निरस्त कर दिया गया है। जिन लोगों ने अपने कुत्ते और बिल्ली का रजिस्ट्रेशन कर लिया है। पॉलिसी के तहत उनका वैक्सीनेशन भी नोएडा प्राधिकरण के कैंप में किया जाएगा। इसके लिए जिस दिन जिस आरडब्ल्यूए और एओए में कैंप लगेगा वहां के रजिस्टर्ड लोगों के पास एसएमएस आ आएगा। जिसमें वैक्सीनेशन की तारीख और समय बता दिया जाएगा। जिससे वैक्सीनेशन के लिए आसानी होगी।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Noida will be fined for dog registration after February 15
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: noida, dog, rwa, aoa, indu prakash, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, noida news, noida news in hindi, real time noida city news, real time news, noida news khas khabar, noida news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved