• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शूटर दादी' चंद्रो तोमर के नाम पर होगा नोएडा का शूटिंग रेंज

Noida shooting range will be named after shooter grandmother Chandro Tomar - Noida News in Hindi

नोएडा । नोएडा में शूटिंग रेंज का नाम अब 'शूटर दादी' चंद्रो तोमर के नाम पर रखा जाएगा। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को इसको लेकर जानकारी दी। सीएम ने एलान किया है कि नोएडा में स्थापित शूटिंग रेंज को अब प्रख्यात निशानेबाज, जीवटता, जिजीविषा व नारी सशक्तिकरण की प्रतीक 'चन्द्रो तोमर जी' के नाम से जाना जाएगा।

दरअसल जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने सीएम योगी को इस मसले पर चिट्टी लिखी थी। उन्होंने मांगी की थी कि नोएडा में बने शूटिंग रेंज का नाम शूटर दादी चंद्रो तोमर के नाम पर होना चाहिए।

इसी बीच उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि, नोएडा में स्थापित शूटिंग रेंज को अब प्रख्यात निशानेबाज, जीवटता, जिजीविषा व नारी सशक्तिकरण की प्रतीक 'चन्द्रो तोमर जी' के नाम से जाना जाएगा।

'चन्द्रो तोमर जी' के नाम पर शूटिंग रेंज का नामकरण, यूपी सरकार के मिशन शक्ति अभियान की भावनाओं के अनुरूप मातृ शक्ति को नमन है।

इस मसले पर जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने आईएएनएस को बताया, मुझे खुशी है कि मेरे पत्र पर संज्ञान लेते हुए ये कदम उठाया गया। मैं चाहता था की उस महिला को जो सम्मान नहीं मिल सका वो सम्मान उन्हें मिले तभी श्रद्धांजलि मानी जाएगी।

साधरण ग्रामीण महिला का शूटिंग में आना अपने आप मे एक ऐतिहासिक है। गांव से निकल कर उन्होंने जो देश दुनिया में संदेश दिया उसे शब्दो मे बयां नहीं किया जा सकता।

हालांकि शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर का 30 अप्रैल को निधन हो गया था। चंद्रो कोरोना से पीड़ित थीं और मेरठ के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। शूटर दादी बागपत के जौहड़ी गांव की रहने वाली थी और उनके ऊपर बॉलीवुड मूवी 'सांड की आंख' भी बनाई गाई थी। जिसमें अभिनेत्री तापसी पन्नू ने उनका किरदार निभाया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Noida shooting range will be named after shooter grandmother Chandro Tomar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandro tomar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, noida news, noida news in hindi, real time noida city news, real time news, noida news khas khabar, noida news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved