• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नोएडा में कोरोना के अब 11.6 फीसदी ही सक्रिय मरीज

Corona now has 11.6 percent active patients in Noida - Noida News in Hindi

गौतमबुद्धनगर (नोएडा)। गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में कोरोना संक्रमण का खतरा भले ही बरकरार हो, लेकिन जिले में कुल 11.6 प्रतिशत ही सक्रिय मरीज हैं। वहीं जिले में 141 कोरोना संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण को जिले में कम करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने बताया कि जिले में कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों को तत्काल मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिले में 108 हेल्पलाइन की 27 एम्बुलेंस हैं, जिनमें से 23 एम्बुलेंस की ड्यूटी कोविड-19 के मरीजों के लिए लगाई गई है और 2 सरकारी एम्बुलेंस को बैकअप के तौर पर रिजर्व में रखा गया है, जिनका उपयोग जरूरत के मुताबिक, किसी एम्बुलेंस के खराब होने पर किया जाता है।

जिले में कोरोना से लड़ने के लिए कोविड-19 के 13 अस्पताल हैं, जिनमें से 7 सरकारी और 6 प्राइवेट अस्पताल हैं। 7 सरकारी अस्पतालों में एल-1 श्रेणी में 1430 बेड तथा 6 प्राइवेट अस्पताल में एल-1 श्रेणी में 100 बेड की व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार एल-2 श्रेणी में 280 ऑक्सीजन युक्त बेड तथा प्राइवेट अस्पताल में एल-2 श्रेणी में 260 ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था की गई है तथा एल-2 श्रेणी में 40 आईसीयू बेड तथा प्राइवेट अस्पताल में एल-2 श्रेणी में 50 आईसीयू बेड की व्यवस्था की गई है व एल-3 श्रेणी में 34 ऑक्सीजन युक्त बेड एवं एल-3 श्रेणी में 20 आईसीयू बेड की व्यवस्था तथा समस्त श्रेणियों में 750 अन्य बेड की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने बताया, "जिले में होम आइसोलेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है, वहीं इस समय 141 कोरोना के मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। मरीज जल्द स्वस्थ हो, इसके लिए प्रशासन मरीजों से लगातार फोन व वीडियो कॉल के माध्यम से संपर्क करके उनकी निगरानी रखी जा रही है।"

उन्होंने बताया, "कोरोना को कंट्रोल करने के लिए स्वास्थ विभाग की 12 टीमों का गठन किया गया है। वहीं जिले में अब तक एंटीजन टेस्ट 103175, आरटीपीसीआर टेस्ट 60338 और ट्रयूनेट टेस्ट के लिए 3381 व्यक्तियों के सैम्पल लिए जा चुके हैं।"

हालांकि जिले में अब तक कुल 7000 संक्रमित मरीज पाए गए हैं, जिनमें अब तक 6144 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है और वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 813 है। जनपद में कुल 43 मरीजों की मौत हुई है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Corona now has 11.6 percent active patients in Noida
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: corona now has 116 percent active patients, noida, coronavirus, covid 19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, noida news, noida news in hindi, real time noida city news, real time news, noida news khas khabar, noida news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved