• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नोएडा में भूमाफियाओं के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, अथॉरिटी ने मुक्त करवाई 12 करोड़ की जमीन

Bulldozers run on illegal constructions of land mafias in Noida, authority frees land worth 12 crores - Noida News in Hindi

नोएडा । नोएडा प्राधिकरण लगातार उन जगहों को चिन्हित कर रहा है, जहां पर भूमाफिया अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जा कर वहां प्लाटिंग और निर्माण कार्य कर रहे हैं। ऐसी जगहों को चिन्हित कर नोएडा प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंचकर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर रही है और करोड़ों रुपए की जमीन जो नोएडा अथॉरिटी के अधिग्रहण के दायरे में है, उसे कब्जा मुक्त किया जा रहा है।


साथ ही भूमाफियाओं के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करवाने की प्रक्रिया भी लगातार जारी है। इसी कड़ी में सोमवार को भी प्राधिकरण का बुलडोजर अवैध निर्माण पर चला और 12 करोड़ की भूमि को मुक्त कराया गया है।

नोएडा प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक, अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण के विरुद्ध प्राधिकरण की ओर से निरंतर कार्रवाई की जा रही है। सेक्टर-44 में नोएडा अथॉरिटी के अधिसूचित एवं अर्जित भूमि को वर्क सर्किल 3 की टीम ने अतिक्रमण मुक्त करवाया है।

इस कार्रवाई में 1000 वर्ग मीटर की भूमि को मुक्त कराया गया है जिसका अनुमानित मूल्य करीब 12 करोड़ रुपए है। इस भूमि पर भूमाफिया अवैध तरीके से कब्जा कर यहां पर निर्माण कार्य करवा रहा था और जल्द ही यहां पर लोगों की बसावट भी करने की तैयारी थी।

प्राधिकरण वर्क सर्किल 3 की टीम सेक्टर-44 के चिन्हित की हुई जमीन पर पहुंच गई और अपने साथ बुलडोजर और पुलिस बल लेकर साथ आई और यहां पर हो रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया।

गौरतलब है कि इससे पहले भी नोएडा प्राधिकरण ने अधिग्रहण की गई भूमि को चिन्हित कर वहां का सर्वे किया और जहां भी भूमाफिया अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जा करते हुए दिखाई दिए, वहां बुलडोजर चला कर अवैध निर्माणों को हटाया गया और दोबारा से भूमि को प्राधिकरण अपने कब्जे में ले रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bulldozers run on illegal constructions of land mafias in Noida, authority frees land worth 12 crores
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: noida, land mafia, bulldozer, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, noida news, noida news in hindi, real time noida city news, real time news, noida news khas khabar, noida news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved