• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नोएडा की वेबसाइट के अनुसार गांवों में 2011 से नहीं हुआ कोई कार्य

According to Noida website, no work done in the villages since 2011 - Noida News in Hindi

गौतमबुद्ध नगर-नोएडा । देश के सबसे उन्नत और प्रोद्योगिक रूप से आगे माने जाने वाले शहरों में से एक नोएडा को चलाने वाला प्राधिकरण 2011 से गांवों के विकास सम्बंधित कोई भी कार्य वेबसाइट पर नहीं अपडेट कर सका है।

नोएडा के गांवों के अधिकारों के लिए लड़ने वाली संस्था नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन (नोवरा) के संस्थापक रंजन तोमर ने यह जानकारी दी।



तोमर ने कहा कि प्राधिकरण की वेबसाइट पर प्रॉपर्टी, फ्लैट, व्यावसायिक एवं अन्य सम्बंधित कार्यो की तो जानकारी लगातार अपडेट की जाती है, परन्तु जैसे ही हम 'विलेज डेवलपमेंट' अर्थात ग्राम विकास के लिंक पर जाते हैं तो वह ग्राम विकास रिपोर्ट देखने को मिलती है जो सन 2011 में आखिरी बार साइट पर डाली गई थी, जबकि यह हर माह डाली जानी थी, लेकिन आज तक कोई प्रोग्रेस रिपोर्ट साइट पर अपडेट नहीं की गई, इसी से प्राधिकरण के गांवों के साथ सौतेले व्यवहार का प्रमाण मिलता है।

तोमर का कहना है प्राधिकरण एक पब्लिक बॉडी है अर्थात यह उसकी जिम्मेदारी है कि किये गए कार्यो का ब्योरा जनता के सामने रखे। इससे प्राधिकरण की छवि भी ग्रामवासियों के सामने मजबूत होगी। साथ ही जनता को अपने गांवों में होते विकास कार्यो की जानकारी मिलती रहती एवं कार्यो में पारदर्शिता आती किन्तु प्राधिकरण हमेशा से अपने मनमाने तरीके से काम करने में व्यस्त है और अपनी सार्वजानिक जिम्मेदारियों से दूर भागता नजर आ रहा है।

नोएडा में यह इसलिए भी जरूरी हो गया है क्यूंकि नोएडा में पंचायत प्रणाली समाप्त कर दी गई है और नोएडा प्राधिकरण ही गांवों के विकास के लिए पूर्णतया जिम्मेदार है।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-According to Noida website, no work done in the villages since 2011
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: noida website, up news, up hindi news, up nodia, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, noida news, noida news in hindi, real time noida city news, real time news, noida news khas khabar, noida news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved