• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

साइबर ठगी में एक्सिस बैंक के कर्मचारी समेत दो गिरफ्तार

Two arrested including an Axis Bank employee in cyber fraud - Noida News in Hindi

नोएडा । नोएडा के थाना साइबर क्राइम पुलिस ने एक्सिस बैंक के कर्मचारी समेत दो साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। अब तक इन आरोपियों ने कई लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगाया है।


इन ठगों में से एक एक्सिस बैंक में काम करने वाले कर्मचारी का काम फर्जी एड्रेस पर फर्जी अकाउंट खुलवाना था। इसके दूसरे साथी का काम लोगों के साथ ठगी कर पैसों को अपने साथी के साथ मिलकर फर्जी अकाउंट में ट्रांसफर करवाना था।

साइबर क्राइम थाना पुलिस ने शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साइबर पुलिस को 16 अप्रैल को एक पीड़ित ने अपने साथ हुए शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 48.50 लाख रुपए ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी और टीमों का गठन कर आरोपियों की तलाश कर रही थी।

पुलिस ने बताया कि बुधवार को ऋषभ मिश्रा (एक्सिस बैंक का कर्मचारी) और धीरज पोरवाल (फर्जी फर्म धारक) को नोएडा के सेक्टर-41 से गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से घटना में इस्तेमाल मोबाइल बरामद हुए। इसके अलावा विभिन्न बैंक खातों में 3.25 लाख रुपए फ्रीज कराए गए। अभियुक्तों ने फर्जी ट्रेडिंग प्लेटफोर्म के माध्यम से धोखाधड़ी कर फर्जी फर्म के नाम से खोले गए खातों में धनराशि ट्रांसफर की थी।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपराध में सम्मिलित आरके. ट्रेडर्स और अन्य फर्म के खाते खोलने के लिए अपने आप को व्यापारी बताकर दिल्ली के न्यू अशोक नगर में पोरवाल ट्रेडर्स के नाम पर रेंट एग्रीमेंट तैयार करके किराए पर दुकान ली थी। इसी के नाम पर फर्जी फर्म खोले गए और करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी की गई। ऋषभ मिश्रा जौनपुर का रहने वाला है और वो एक्सिस बैंक का कर्मचारी है। दूसरा आरोपी धीरज पोरवाल औरैया का रहने वाला है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Two arrested including an Axis Bank employee in cyber fraud
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: axis bank, cyber fraud, crime news in hindi, crime news, noida news, noida news in hindi, real time noida city news, real time news, noida news khas khabar, noida news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved