• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नोएडा पुलिस ने डूब क्षेत्र में रहने वाले लोगों को किया सावधान

Noida Police warned people living in flood areas - Noida News in Hindi

नोएडा । दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। इसे देखते हुए नोएडा में भी पुलिस ने डूब क्षेत्र में रहने वाले लोगों को मौसम विभाग की चेतावनियों को बताकर उन्हें आगाह किया है।


नोएडा के डीसीपी, एडीसीपी समेत अन्य अधिकारियों ने डूब क्षेत्र के इलाकों में बने मकान, फॉर्म हाउस और अन्य जगहों पर बुधवार को निरीक्षण किया और वहां मौजूद लोगों को मौसम की चेतावनी के बारे में बताया।

पिछली बार जब दिल्ली में बाढ़ आई थी तो उसका असर यमुना नदी के जरिए नोएडा के डूब क्षेत्र में भी देखने को मिला था। नोएडा के डूब क्षेत्र में बने फॉर्म हाउस और अन्य जगहों पर लबालब पानी भर गया था। जिसकी वजह से सैकड़ों लोगों को रेस्क्यू करना पड़ा था।

पिछले बार की हालात को देखते हुए पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह के निर्देशानुसार पुलिस उपायुक्त नोएडा रामबदन सिंह के दिशा-निर्देश में अपर पुलिस उपायुक्त नोएडा मनीष कुमार मिश्र ने पुलिस बल के साथ नोएडा जोन डूब क्षेत्र (बाढ़ प्रभावित क्षेत्र) का निरीक्षण किया। एडीसीपी ने वहां पर रहने वाले लोगों को मौसम विभाग के द्वारा जारी की गई चेतावनियों से अवगत कराते हुए सुरक्षित स्थान पर विस्थापित होने के लिए अवगत कराया।

उन्होंने लोगों को बताया कि मौसम विभाग द्वारा मानसून आने पर भारी वर्षा व यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने को लेकर अलर्ट जारी किए गए हैं। जिससे डूब क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों को जानमाल आदि किसी तरह की हानि या समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े।

गौरतलब है कि यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण बीते साल डूब क्षेत्र में रहने वाले सैकड़ों लोगों को काफी असुविधा हुई थी। जिसे देखते हुए वर्तमान में पुलिस विभाग द्वारा अन्य संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों को सावधान किया जा रहा है।

--आईएएनएस

पीकेटी/एबीएमनोएडा पुलिस ने डूब क्षेत्र में रहने वाले लोगों को किया सावधान नोएडा, 10 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। इसे देखते हुए नोएडा में भी पुलिस ने डूब क्षेत्र में रहने वाले लोगों को मौसम विभाग की चेतावनियों को बताकर उन्हें आगाह किया है। नोएडा के डीसीपी, एडीसीपी समेत अन्य अधिकारियों ने डूब क्षेत्र के इलाकों में बने मकान, फॉर्म हाउस और अन्य जगहों पर बुधवार को निरीक्षण किया और वहां मौजूद लोगों को मौसम की चेतावनी के बारे में बताया। पिछली बार जब दिल्ली में बाढ़ आई थी तो उसका असर यमुना नदी के जरिए नोएडा के डूब क्षेत्र में भी देखने को मिला था। नोएडा के डूब क्षेत्र में बने फॉर्म हाउस और अन्य जगहों पर लबालब पानी भर गया था। जिसकी वजह से सैकड़ों लोगों को रेस्क्यू करना पड़ा था। पिछले बार की हालात को देखते हुए पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह के निर्देशानुसार पुलिस उपायुक्त नोएडा रामबदन सिंह के दिशा-निर्देश में अपर पुलिस उपायुक्त नोएडा मनीष कुमार मिश्र ने पुलिस बल के साथ नोएडा जोन डूब क्षेत्र (बाढ़ प्रभावित क्षेत्र) का निरीक्षण किया। एडीसीपी ने वहां पर रहने वाले लोगों को मौसम विभाग के द्वारा जारी की गई चेतावनियों से अवगत कराते हुए सुरक्षित स्थान पर विस्थापित होने के लिए अवगत कराया। उन्होंने लोगों को बताया कि मौसम विभाग द्वारा मानसून आने पर भारी वर्षा व यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने को लेकर अलर्ट जारी किए गए हैं। जिससे डूब क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों को जानमाल आदि किसी तरह की हानि या समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े। गौरतलब है कि यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण बीते साल डूब क्षेत्र में रहने वाले सैकड़ों लोगों को काफी असुविधा हुई थी। जिसे देखते हुए वर्तमान में पुलिस विभाग द्वारा अन्य संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों को सावधान किया जा रहा है। --आईएएनएस पीकेटी/एबीएम

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Noida Police warned people living in flood areas
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: noida police, warned people, living in flood, areas, crime news in hindi, crime news, noida news, noida news in hindi, real time noida city news, real time news, noida news khas khabar, noida news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved