• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मीरापुर विधानसभा उप चुनाव में ठाकुर समाज के लोगों ने मांगी अपनी भागीदारी

People of Thakur community demanded their participation in Meerapur assembly by-election - Muzaffarnagar News in Hindi

मुजफ्फर नगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फर नगर में मीरापुर विधानसभा क्षेत्र में ठाकुर बहुल क्षेत्र में ठाकुर समाज की क्षत्रिय महासभा की एक पंचायत गांव हुसैनपुर में हुई जिसमें लोकसभा चुनाव में रिक्त हुई मीरापुर विधानसभा पर उम्मीदवारी को लेकर स्वर्ण समाज की भागीदारी की मांग की गई। पंचायत में सैकड़ों की संख्या में ठाकुर समाज के जिम्मेदार और मुख्य लोग इकट्ठा हुए पंचायत में स्वर्ण जाति को राजनीतिक हिस्सेदारी ने मिलने पर रोष व्यक्त किया गया।


उल्लेखनीय है कि अभी देश में लोकसभा चुनाव सम्पन्न हुए हैं। सभी राजनैतिक पार्टियों द्वारा सिटिंग विधायकों को भी भारी संख्या में उम्मीदवार बनाया गया था। जिनमें काफी संख्या में वे विजयी होकर सांसद निर्वाचित हुए और उन्होंने विधायकी से अपना त्यागपत्र देने के कारण अब इन विधानसभाओं में उपचुनाव होने है। अब सभी राजनैतिक पार्टियों के साथ जागरूक समाज के लोगो ने भी अपने समाज की चुनाव में हिस्सेदारी की गोटिया फिट करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है।
इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में मीरापुर विधानसभा में भी उपचुनाव होना है, यहां के विधायक राष्ट्रीय लोकदल भाजपा उम्मीदवार चंदन चौहान सांसद निर्वाचित होकर लोकसभा में पहुंच गए हैं। अब इस सीट पर बहुत जल्द उपचुनाव होना है। आज इस क्षेत्र में क्षत्रिय समाज की एक पंचायत हुई जिसमें कहा गया कि स्वर्ण जाति का जिले में राजनीतिक अस्तित्व समाप्त होने की कगार पर है जनपद में राजनीतिक पदों पर कोई स्वर्ण जाति का व्यक्ति काबिज नहीं है।
जिले में सभी महत्वपूर्ण राजनीतिक पदों पर दो एमपी, मीरापुर विधानसभा के अंतर्गत मोरना ब्लॉक व जानसठ ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत अध्यक्ष, एमएलसी, जिले के 6 विधायकों में से चार विधायक गुर्जर व जाट समुदाय से हैं। राष्ट्रीय लोकदल के आठ में से पांच विधायक वह तीन एमपी जाट व गुर्जर समुदाय से हैं इसलिए जिले में गुर्जर व जाट समाज की पर्याप्त राजनीतिक हिस्सेदारी है। स्वर्ण जाति के लोगों ने सदा ही बीजेपी लोकदल गठबंधन का व अपने गुर्जर व जाट समुदाय के भाइयों का पूर्ण सहयोग किया है इस चुनाव में जाट, गुर्जर समाज को वह सभी जाति बिरादरियों को स्वर्ण जाति के व्यक्ति को सहयोग व समर्थन कर मीरपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए।
ठाकुर बरन सिंह ने पंचायत में कहा कि बीजेपी व लोक दल के बड़े नेताओं को जिले में सभी जाति बिरादरी की राजनीतिक हिस्सेदारी सुनिश्चित करनी चाहिए इसलिए इस बार मीरापुर विधानसभा पर स्वर्ण जाति को राजनीतिक हिस्सेदारी देनी चाहिए जिससे सभी का साथ और विकास हो सके।
ठाकुर सुरेंद्र सिंह ने कहा कि स्वर्ण जाति के लोग सदा ही बीजेपी लोकदल गठबंधन को सहयोग व समर्थन देते आए हैं इस बार स्वर्ण जाति के व्यक्ति को बीजेपी लोकदल गठबंधन से उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए। सभी जाति व बिरादरियों के आपसी तालमेल व सहयोग व राजनीतिक हिस्सेदारी से ही सबका साथ सबका विकास होगा। उन्होंने कहा कि एक दो जातियों के राजनीतिक विकास से सब का विकास संभव नहीं है।
ठाकुर भूपेंद्र सिंह ने कहा कि ब्राह्मण और वैश्य समाज के व्यक्तियों को भी पंचायत कर निर्णय लेना चाहिए कि इस बार मीरापुर विधानसभा से बीजेपी लोक दल गठबंधन से स्वर्ण जाति के व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया जाए ।सर्व सम्मति से ठाकुर समाज की पंचायत में निर्णय लिया गया कि बीजेपी व लोक दल गठबंधन से स्वर्ण जाति के व्यक्ति को मीरापुर विधानसभा से उम्मीदवार बनाया जाए। अगर बीजेपी लोक दल गठबंधन स्वर्ण जाति के व्यक्ति को उम्मीदवार नहीं बनाता तो इस बार स्वर्ण जाति के व्यक्ति गठबंधन का विरोध करने के लिए मजबूर होंगे।
पंचायत में ठाकुर समाज की सैकड़ो की संख्या में भागीदारी रही। पंचायत में क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष नारायण प्रधान ठाकुर सतपाल सिंह ठाकुर वरुण सिंह ठाकुर उपकार सिंह ठाकुर जसवंत सिंह ठाकुर सुभाष सिंह प्रदीप ठाकुर विजेंद्र ठाकुर सुरेंद्र ठाकुर नरेंद्र ठाकुर भूपेंद्र ठाकुर आदि सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-People of Thakur community demanded their participation in Meerapur assembly by-election
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: muzaffar nagar, meerapur assembly constituency, thakur community, kshatriya mahasabha, panchayat, husainpur village, \r\ncandidature, lok sabha elections, upper caste, political participation, \r\nanger, demand, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, muzaffarnagar news, muzaffarnagar news in hindi, real time muzaffarnagar city news, real time news, muzaffarnagar news khas khabar, muzaffarnagar news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved