• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जिंदा मिली 'मर्डर' की गई महिला, डीएनए टेस्ट के आदेश

Murdered woman found alive, DNA test ordered - Muzaffarnagar News in Hindi

मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) । सात साल पहले कथित तौर पर अपहरण कर हत्या कर दी गई एक महिला अब उत्तर प्रदेश के हाथरस में अपने पति और दो बच्चों के साथ जिंदा पाई गई है। उसका कथित हत्यारा जेल में सड़ रहा है। पुलिस ने यह जानकारी दी। मामला तब सामने आया जब आरोपी की मां ने खुद जांच की और महिला को ढूंढ निकाला।

पुलिस की एक टीम हाथरस गई और मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराने के लिए 22 साल की लड़की को अलीगढ़ ले आई।

पुलिस ने कहा कि, अदालत के आदेश पर महिला की पहचान सुनिश्चित करने के लिए उसका डीएनए नमूना लिया जाएगा।

मामला 17 फरवरी, 2015 का है, जब लड़की, जो उस समय 10वीं कक्षा की छात्रा थी, कथित तौर पर लापता हो गई थी। उसके माता-पिता ने गोंडा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस ने कहा, "कुछ दिनों बाद आगरा में एक लड़की का शव बरामद किया गया। लड़की के पिता ने वहां जाकर उसके कपड़ों के आधार पर उसकी लापता बेटी के रूप में शव की शिनाख्त की। लड़की के पड़ोसी के खिलाफ अपहरण और हत्या के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।"

गिरफ्तार किए जाने के वक्त आरोपी 18 साल का छात्र था। कुछ साल बाद उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। हालांकि, चूंकि वह अदालती कार्यवाही में शामिल नहीं हो सका, इसलिए उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया और उसे फिर से जेल भेज दिया गया।

आरोपी की मां ने कहा, "मैं हमेशा मानता था कि मेरे बेटे को हत्या के मामले में झूठा फंसाया गया है। मैं अपने सभी परिचितों से पूछूंगा कि क्या उन्होंने लापता लड़की को कहीं देखा था। कुछ ने मुझे गंभीरता से लिया, कुछ ने नहीं। मैंने लोगों से संपर्क किया और उन्हें उस लड़की की तस्वीर दिखाई जो उस समय थी।"

उन्होंने कहा, "कुछ दिन पहले, जब एक गुरुजी वृंदावन में प्रवचन दे रहे थे, तो उन्होंने उस लड़की को पहचान लिया, जो वहां कार्यक्रम में शामिल होने आई थी। आगे की पूछताछ में पता चला कि वह हाथरस में अपने परिवार के साथ रह रही है।"

मां ने कहा, "सप्ताहांत में, मैं पुलिस के पास गई और उन्हें उसके ठिकाने के बारे में बताया। मुझे उम्मीद है कि अधिकारी तेजी से कार्रवाई करेंगे और मेरे बेटे को उसकी आजादी वापस मिल जाएगी।"

पुलिस उपाधीक्षक (इगलास) राघवेंद्र सिंह ने कहा, "लड़की को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया है और अदालत की अनुमति मिलने के बाद, हमने उसकी पहचान का पता लगाने के लिए डीएनए प्रोफाइलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Murdered woman found alive, DNA test ordered
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: murdered woman found alive, dna test ordered, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, muzaffarnagar news, muzaffarnagar news in hindi, real time muzaffarnagar city news, real time news, muzaffarnagar news khas khabar, muzaffarnagar news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved